Sat. Apr 20th, 2024

झारखंड: कोरोना-ओरोना कुछ नहीं है, ये सर्दी-खांसी है बस… मास्क न पहनने पर उपायुक्त और पूर्व मंत्री में बकझक

By Rajdhani News Dec 26, 2020 #cm #corona #program

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के कार्यक्रम में बिना मास्क पहने पहुंचे पूर्व मंत्री दुलाल भुइयां को उपायुक्त सूरज कुमार ने टोका तो वे उलझ गये। बोले, कोरोना-ओरोना कुछ नहीं है, ये सर्दी-खांसी है बस…!

शुक्रवार की दोपहर अपने समर्थकों के साथ चमरिया गेस्ट हाउस पहुंचे दुलाल भुइंया ने मास्क नहीं पहना था, इस पर उपायुक्त सूरज कुमार ने उन्हें समझाया कि सीएम आने वाले हैं, मास्क पहन लीजिए। परंतु दुलाल ने दूसरा सुर पकड़ लिया। कहा, कोरोना देश के गृह मंत्री के लिए नहीं है क्या? वे क्यों नहीं पहनते? वे भीड़ में बिना मास्क के कार्यक्रम कर रहे हैं, उनके लिए कोरोना नहीं है क्या?

यह सुनकर उपायुक्त नाराज हो उठे।

कहा, नेतागीरी मत कीजिए। मास्क पहन लीजिए। परंतु दुलाल तो कोरोना को बीमारी मानने के लिए तैयार ही नहीं थे। कहा, ये कोरोना-ओरोना कुछ नहीं है। झूठा कोरोना है। सर्दी-खांसी की साधारण बीमारी है। फिर उन्होंने कहा कि उनके पास मास्क नहीं है। तब डीसी ने अपने स्टाफ को कहा कि उनकी गाड़ी में मास्क है, लोकर दीजिए। कोरोना-ओरोना कुछ नहीं है… बोलते हुए दुलाल ने मास्क पहन लिया।

कार को क्रेन से हटाया

सीएम के आने का समय नजदीक आ रहा था और चमरिया गेस्ट हाउस के मुख्य द्वार के बगल में एक क्रेटा कार खड़ी थी। पुलिस अधिकारी जब वहां की सुरक्षा का जायजा लेने पहुंचे तो उस कार को वहां खड़े करने पर सवाल उठाया। इसके बाद उस कार मालिक को खोजा गया। परंतु वह नहीं मिला। तब वहां लगी माइक से तीन-चार बार कार का नंबर बोलकर उसे हटाने की अपील की गई। हालांकि तब भी कोई प्रतिउत्तर नहीं मिलने पर क्रेन मंगाया गया और डेढ़ बजे उस कार को टोकर ले जाया गया। चर्चा रही कि कार किसी झामुमो नेता का ही है। वह वहां से किसी और के साथ उलियान चला गया है।

Related Post