Talent placement in Jamshedpur :कोल्हान के उभरते प्रतिभाओं को फिल्म व टीवी इंडस्ट्री में प्लेसमेंट देने की पहल

0
419

जमशेदपुर। कोल्हान प्रमंडल के उभरते प्रतिभाओं को सही मंच उपलब्ध कराने एवं उनके भविष्य को संवारने के उद्देश्य से साकची ठाकुरबाड़ी रोड़ स्थित डांस स्टूडियो में अब एक्टिंग, मॉडलिंग, स्क्रिप्ट राइटिंग, फैशन डिजाइनिंग, गिटार, डांस आदि के क्लासेस कराने के साथ-साथ फिल्म व टीवी इंडस्ट्री में प्लेसमेंट भी दी जाएगी। इसके लिये संस्थान परिसर में ही स्कूल ऑफ क्रिएटिव एक्सेलेंस का शुभारंभ हो गया है तथा यहां आगामी 7 अक्टूबर बुधवार से बच्चों को क्लासेस कराया जाएगा। क्लासेस दोपहर 01 से रात 08 बजे तक होगा। इसमें कोई भी उम्र के लोग क्लासेस कर सकते हैं, क्योंकि किसी भी क्षेत्र में षिक्षा ग्रहण किया जा सकता हैं।

उक्त जानकारी आज ठाकुरबाड़ी रोड स्थित संस्थान में डांस स्टूडियो की संचालिका पूजा अग्रवाल तथा फिल्म-टीवी इंडस्ट्री के कास्टिंग डायरेक्टर अभय कुमार पांडेय ने दी। उन्होंने बताया कि उक्त क्लासेस में किसी भी उम्र के बच्चे अपना नामांकन करवा सकते हैं। उन्होंने बताया कि बच्चों की प्रतिभा निखारने के लिये समय-समय पर यहां फिल्म व टीवी इंडस्ट्री के नामी चेहरा, फोटोग्राफर, फैशन डिजाइनर आएंगे तथा बच्चों को कई बिंदू पर बारिकी से जानकारी देंगे। फिल्म व टीवी इंडस्ट्री के चर्चित कलाकार आॅनलाइन भी बच्चों का क्लासेस करायेंगे।

पूजा ने बताया कि इस क्षेत्र में बच्चों का भविष्य संवारने के उद्देश्य से इस दिशा में कदम उठाया जा रहा है। कोविड के मद्देनजर यहां आनेवाले बच्चों सहित शिक्षकों को इस बावत पूरी जानकारी दे दी गई है। सभी के लिये मास्क, सेनिटाइजर, टेम्पेरेचर मशीन आदि की नियमित व्यवस्था रहेगी। उनके लिये डांस के साथ-साथ बच्चों की सुरक्षा भी मायने रखता है। पूजा ने आगे बताया कि बच्चों के कोर्स खत्म होने के बाद इस एकाडमी के द्वारा फिल्म एवं टीवी इंडस्ट्री में प्लेसमेंट भी दिया जाएगा। इस एकाडमी के ऑनर बालीवुड फिल्म इंडस्ट्री एवं टी.वी इंडस्ट्री के नामी कास्टिंग डायरेक्टर अभय कुमार एवं डांस स्टुडियो की ऑनर पूजा अग्रवाल है। इस मौके पर संस्थान के सहायक शिक्षकों के रुप में आशीष, हरमन, शशि कुमार, विजय, मोनू, निरुपा, रिया, अमन, संग्राम, कर्ण आदि भी मौजूद थे।

मालूम हो कि फिल्म-टीवी इंडस्ट्री के कास्टिंग डायरेक्टर अभय कुमार पांडेय जमषेदपुर बागबेड़ा के रहने वाले हैं। पिछले 8 साल से टी वी इंडस्ट्री से जुड़े हैं और मुंबई में रह रहे हैं। इन्होंने कई नामी टी वी सिरियल किए हैं, जैसेः- छोटी सरदारनी, जात ना पूछो प्रेम की, लापतागंज, विदया, कुलदीपक, लाल इश्क, क्राईम पेट्रोल, ये वादा रहा, सरोजिनी और ना जाने कितने। सोमवार 5 अक्टूबर को इनका एक और शो गुप्ता ब्रदर्स स्टार भारत पर ओन एयर होने जा रहा है।