काड़को में 6 महीने से खराब सोलर पंप की जगह लगाया गया नया सोलर पंप

0
354

राजनगर

राजनगर प्रखंड के गम्हरिया पंचायत अंतर्गत काड़को गांव में आंगनबाड़ी केंद्र के नजदीक बना सोलर पंप पिछले 6 महीने से खराब पड़ा था, इसी वजह से गाँव मे पेयजल की समस्या उत्पन्न हो गई थी ।जिसकी जगह आज नए सोलर पंप लग जाने से ग्रामीण काफी खुश नजर आ रहे है।

बताया जा रहा है गांव के आंगनबाड़ी केंद्र के समीप सोलर पंप पिछले 6 महीने से खराब पड़ा था । नलकूप से पानी मिलता था लेकिन घंटों लाइन लगने के बाद। सोलर पंप खराब होने की वजह से ग्रामीणों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता था। किंतु गांव के ही एक समाजसेवी सोमनाथ सोरेन नामक व्यक्ति के अथक प्रयास और स्थानीय मुखिया के सहयोग से खराब पड़े सोलर पंप की जगह नए सोलर पंप उसी आंगनबाड़ी केंद्र के समीप लगा दिया गया ।

बता दें कि पंचायत की मुखिया का भी नए सोलर पंप लगवाने में काफी योगदान रहा है और पंचायत फंड से ही यहां सोलर पंप स्थापित किया गया है ग्रामीण कहते हैं कि पूरे गांव में सबसे ज्यादा स्वादिष्ट एवं शुद्ध पेयजल इसी जगह मिलता है जिसका परीक्षण करने गम्हरिया पंचायत के पंचायत सेवक पहुंचे और सोलर पंप निर्माण कार्य पूरा होने के बाद पंचायत सेवक डाकेस महतो ने खुद पानी पी कर इसकी सराहना की।और ग्रमीणो से इस स्थान पर स्वच्छता एवं रखरखाव का निर्देश दिया।

सरायकेला/राजनगर से रवि कांत गोप की रिपोर्ट