झारखंड: 10वीं में 96% अंक लाने वाले छात्र की दोनों किडनी फेल, सीएम हेमंत सोरेन ने ऐसे की मदद

0
504

झारखंड: सोशल मीडिया पर सक्रिय रहने वाले झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ट्विटर पर अपने तत्काल मदद करने के लिए जाने जाते हैं. हाल में ही सोरेन ने उस बच्चे की मदद की जिसकी दोनों किडनी फेल हो गई है. निखिल निश्चल नाम के छात्र ने इसी साल 96 फीसदी अंकों के साथ दसवीं की परीक्षा पास की है. निश्चल को क्रोनिक किडनी डिजीज है.

सोशल मीडिया में वायरल हुआ वीडियो

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक निखिल निश्चचल इलाज के लिए मदद की अपील कर रहा है. बोकारो के रहने वाले निखिल मेधावी छात्र हैं. वीडियो में निश्चल कह रहे हैं कि उसकी दोनों किडनी फेल है, लेकिन उसका सपना है कि वह आईआईटीयन बने.

इसके लिए उसे स्वस्थ होना जरूरी है, इसलिए उसने इलाज के लिए मदद मांगी है. निखिल ने बताया कि इससे पहले कुछ लोगों ने उसकी मदद की है, इसके लिए उसने मदद करने वालों को धन्यवाद भी कहा है.

इस वीडियो के वायरल होने पर किसी यूजर ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को टैग कर दिया ताकि मामले की जानकारी उन तक पहुंचे.

यूजर ने झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता, शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो, जामा की विधायक सीता सोरेन और बोकारो के डीसी को भी टैग किया.

वहीं जानकारी मिलने के बाद मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बोकारो के डीसी के साथ स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता को मामले की जांच कर निखिल निश्चल को असाध्य रोग उपचार योजना के अंतर्गत मदद करने का निर्देश दिया है. बता दें कि स्वभाव से बेहद सरल हेमंत सोरेन पिता शिबू सोरे की तरह ही लोगों से सीधा संवाद कायम रखने में विश्वास रखते हैं. दिसंबर 2019 में झारखंड के दूसरी बार मुख्यमंत्री बने हेमंत सोरेन सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर वह कई बार लोगों की मदद कर चुके हैं.