मारवाड़ी युवा मंच जमशेदपुर शाखा ने ऑक्सीजन बैंक के दूसरे चरण के तहत आज नौ ऑक्सीजन सिलेंडरों की सेवा शुरु की

0
601

जमशेदपुर:मारवाड़ी युवा मंच जमशेदपुर शाखा ने ऑक्सीजन बैंक के दूसरे चरण के तहत आज नौ ऑक्सीजन सिलेंडरों की सेवा शुरु की. कल मंच की जमशेदपुर शाखा द्वारा चार आक्सीजन सिलेंडरों का लोकार्पण किया गया था आज लोकार्पण नौ सिलेंडरों के साथ मंच द्वारा स्थापित ऑक्सीजन बैंक में सिलेंडरों की संख्या 13 हो गई आज का लोकार्पण कोल्हान डीआईजी राजीव रंजन सिंह के द्वारा हुआ।

शाखा अध्यक्ष अमित खंडेलवाल ने बताया कि ऑक्सीजन बैंक से लाभ लेने हेतु संबंधित व्यक्ति को आवेदन के साथ-साथ अपने आधार कार्ड की छाया प्रति देनी होगी एवं स्थानीय विधायक, सांसद, पार्षद, मुखिया, सरपंच या ग्राम प्रधान इनमें से किसी एक की अनुशंसा भी संलग्न करनी होगी. एक सिलेंडर को अधिकतम 7 दिनों के लिए किसी लाभुक को प्रदान किया जाएगा. इससे अधिक की समयावधि के लिए पुनः आवेदन को जमशेदपुर शाखा के नाम पत्र देना होगा. ऑक्सीजन बैंक से लाभ लेने के इच्छुक लोगों को सिलेंडर स्वयं लाने ले जाने की व्यवस्था करनी होगी. ऑक्सीजन सिलेंडर के रिफिलिंग पर आने वाले खर्च को जमशेदपुर शाखा वह करेगी. प्रत्येक प्रयोग के पूर्व और पश्चिम जमशेदपुर शाखा सभी सिलेंडरों को सैनिटाइज करेगी.

*युवा शक्ति से ही देश मे बदलाव और रचनात्मकता संभव : डीआईजी*
आज का लोकापर्ण करते हुए कोल्हान डीआईजी राजीव रंजन सिंह ने कहा कि मारवाड़ी युवा मंच जमशेदपुर शाखा के युवाओं ने एक आदर्श और प्रेरक पहल की है. आज के समय में इस ऑक्सीजन बैंक की नितांत आवश्यकता थी. पीड़ित लोग इस सुविधा के अभाव में बहुत परेशान हो रहे थे,अब उनकी परेशानी बहुत हद तक दूर होगी. वैसे भी इतिहास गवाह है की युवाओं ने समाज और देश में व्यवस्था में क्रांतिकारी परिवर्तन लाया है एवं रचनात्मकता के नए आयाम लिखें है. युवाओं की इस फौज को मेरा साधुवाद.

*3 सिलेंडर की सेवा से लाभ लेने वालों को दिए गए सिलेंडर*
लोकार्पण समारोह के पश्चात टेल्को, बागबेड़ा व सोनारी से एक एक जरूरतमंद व्यक्ति को सिलेंडर की सेवा उपलब्ध कराई गई।

*लक्ष्य 50 सिलेंडरों की सेवा शुरू करने का*
शाखा अध्यक्ष अमित खंडेलवाल ने बताया कि मंच की जमशेदपुर शाखा ने अपने ऑक्सीजन बैंक में 51 ऑक्सीजन सिलेंडर की सेवा शुरू करने का लक्ष्य रखा है जिसमें 13 सिलेंडर की सेवा शुरू हो चुकी है शेष के लिए भी दानदाताओं से स्वीकृति मिल चुकी है शीघ्र ही उनसे सिलेंडर संग्रहित करके इस बैंक की सेवा का और विस्तार किया जाएगा.

*इनसे करें संपर्क*
ऑक्सीजन बैंक से लाभ लेने के इच्छुक व्यक्ति शाखा अध्यक्ष अमित खंडेलवाल से उनके मोबाइल नंबर 75 49 777770 या प्रकाश शर्मा से मोबाइल नंबर 934811006 से संपर्क कर सकते है।

*ये थे उपस्थित*
शाखा अध्यक्ष अमित खंडेलवाल,
राष्ट्रीय पदाधिकारी अशोक गोयल, मंडलीय उपाध्यक्ष लीप्पु शर्मा,आशुतोष काबरा,हेमंत अग्रवाल,ओम प्रकाश अग्रवाल,संदीप अग्रवाल,दीपक अग्रवाल,महेश खंडेलवाल,सोनू शर्मा, प्रिंस सिन्हा.