Tue. Apr 23rd, 2024

बाबूलाल मरांडी को प्रतिपक्ष के नेता बनाए जाने की मांग फिर उठी, भाजपा प्रतिनिधिमंडल राज्यपाल से मिला

By Rajdhani News Aug 8, 2020 #bjp #governor #ranchi
फोटो , राज्यपाल से मिलते भाजपा के प्रतिनिधि मंडल

रांची:झारखंड में प्रतिपक्ष दल का नेता बाबूलाल मरांडी को बनाए जाने की मांग का मामला तूल पकड़ता दिखाई दे रहा है। विधानसभा में प्रमुख विपक्षी दल झारखंड बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश के नेतृत्व में बीजेपी का प्रतिनिधिमंडल राजभवन पहुंचा। प्रतिनिधिमंडल ने बाबूलाल मरांडी को नेता प्रतिपक्ष का दर्जा देने की राज्यपाल से गुहार भी लगाई।

बीजेपी ने सत्तापक्ष पर आरोप लगाते हुए कहा कि लोकतंत्र में विपक्ष की बड़ी भूमिका है।सत्तापक्ष लोकतंत्र की हत्या करने का काम कर रहा है। कांग्रेस के नेता के लिए अलग कानून, अलग गाइडलाइन और बीजेपी के नेता के लिए अलग गाइडलाइन, इस प्रकार के फैसले से साफ है। सत्तापक्ष के इशारे पर प्रशासन काम कर रही है।
पार्टी प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने कहा कि बाबूलाल मरांडी नेता प्रतिपक्ष की सभी अहर्ताएं पूरी करते हैं, लेकिन साजिश के तहत उन्हें नेता प्रतिपक्ष बनाने मैं रुकावट पैदा की जा रही है। सत्तापक्ष विपक्षविहीन राजनीति करना चाहती है। प्रतिनिधिमंडल में प्रदेश महामंत्री प्रदीप वर्मा और आदित्य साहू भी शामिल थे।
इधर बताया जाता है कि कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी उमंग सिंघार का भी मामला भारतीय जनता पार्टी ने उठाया। जिसमें उन्हें धनबाद आने का परमिशन मिला था। लेकिन इस मामले को लेकर झारखंड कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष रामेश्वर उरांव ने कहा कि वो वापस चले गए। डीसी ने उनको परमिशन दिया था फिर परमिशन कैंसिल हुआ तो वे चले गए।बीजेपी तो शिकायत करेगी ही, हम विपक्ष में थे तो हम भी शिकायतें किया करते थे।

 

Related Post