Sat. Apr 20th, 2024

राजनगर में आज से अनिश्चित कालीन हड़ताल पर चले गये अनुबंध स्वास्थ्य कर्मी

सरायकेला /राजनगर:राजनगर में एएनएम/ जीएनएम अनुबंध कर्मचारी संघ एवं अनुबंध पारा चिकित्सा कर्मी संघ के सामुहिक बैनर तले अनुबंध स्वास्थ्य कर्मी अपनी छह सुत्री मांगों को लेकर अनिश्चित कालीन हड़ताल पर चले गए । कोरोना महामारी के काल में अनुबंध स्वास्थ्य कर्मीयों के हड़ताल पर जाने से चिकित्सा संबंधी कई कार्य बाधित हो गया है ।
बता दें कि मंगलवार को एकदिवसीय सांकेतिक हड़ताल पर जाने के बाद सरकार की ओर से कोई जवाब नही आने पर अनुबंध स्वास्थ्य कर्मियों ने बुधवार से अनिश्चित कालीन हड़ताल पर चले गये।
एएनएम/ जीएनएम संघ के जिला अध्यक्ष पुनम तिग्गा ने कहा कि सरकार से स्थायी कारण की कई बार मांग की गयी लेकिन अभी तक हमारी मांगो पर विचार नही किया है. उन्होंने कहा कि समान काम के बदले समान वेतन दिया जाय. जब तक हमारी मांगे पुरी नही होती है तब तक हड़ताल जारी रहेगा.वहीं
सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र राजनगर के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ अर्जुन सोरेन ने बताया कि अनुबंध स्वास्थ्य कर्मियों के हड़ताल पर जाने से प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र गोबिंदपुर एवं चालियामा मे गर्भवती महिलाओं का डेलीवरी व टीकाकरण मे बाधित हो गयी है.सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र राजनगर मे भी डेलीवरी काम आउट सोर्स कर्मचारी तथा दो एएनएम के द्वारा किया जा रहा है. टीकाकरण मे भी बाधित हो गया है ।

Related Post