Sun. May 26th, 2024

श्री राजस्थानी ब्राह्मण संघ ऋषि भवन जुगसलाई, जमशेदपुर

By Juhi Pradhan May 5, 2024

श्री राजस्थानी ब्राह्मण संघ, ऋषि भवन जुगसलाई में अक्षय तृतिया परशुराम जयंती महोत्सव कार्यक्रम के अंतर्गत दिनांक 5 मई 2024 रविवार को परशुराम जयंती महोत्सव के अंतर्गत कई कार्यक्रम संघ द्वारा आयोजित किए गए जो निम्नलिखित है।

1) दिनांक 5 मई रविवार को समाज के बच्चों के लिए चित्रांकन प्रतियोगिता ऋषि भवन प्रातः 9 बजे से आयोजित की गई , जो तीन श्रेणी में आयोजित थी, 5 से 7 साल के 16 बच्चों, 8 से 11 साल में 16 बच्चों, 12 से 17 वर्ष के 25 बच्चे इसमें भाग लिए थे।

 

2) 5 मई रविवार को संध्या 4 बजे से महिलाओं के लिए भी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था। जिसमे कई तरह के गेम जैसे होजी, परशुराम जी पर प्रश्नोत्री, और अन्य तरह के खेल आयोजित किए गए जिसमे समाज की 150 से अधिक महिलाओं ने भाग लिया। इसमें मुख्य रूप से संजना,निशा ,प्रीति ,उषा ,बिंदु,मीनू, एकता,मेघा,नीलम,सीमा,सोनिका, दीपिका, ज्योति डोरवाल, प्रीति बढ़ाढ़रा , अनिता,मनीषा, खुशबू,पायल,सोनू, और अन्य महिलाओं ने कार्यक्रम को सफल बनाने में सहयोग किया। कार्यक्रम के पश्चात अल्पाहार की व्यवस्था संघ द्वारा की गई।

उपरोक्त सभी कार्यक्रम , ऋषि भवन जुगसलाई में आयोजित किए गए।

3) अक्षय तृतिया के दिन 10 मई को प्रातः 11.30 बजे भगवान के जन्म समय पर समाज के लोगों द्वारा भगवान परशुराम का पूजन कार्यक्रम होगा, एवम संध्या 6 बजे से समाज के बच्चों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। प्रतियोगियों को पुरस्कार वितरण किया जाएगा।

तत्पश्चात संध्या 8 बजे से सामूहिक प्रसाद का कार्यक्रम होगा।

उपरोक्त कार्यक्रम को सफल बनाने में संघ के अध्यक्ष, महासचिव,कोषाध्यक्ष, सचिव ,कार्यक्रम संयोजक , सह संयोजक , महिला मंडल ने मिलकर योगदान दिया।

By Juhi Pradhan

कर्मभूमि जमशेदपुर

Related Post