Sun. May 19th, 2024

बागबेड़ा कॉलोनी के पंचायत प्रतिनिधि सहित स्थानीय लोगों ने विद्युत विभाग कार्यालय के समक्ष किया प्रदर्शन

By Aman Ojha May 8, 2023

बागबेड़ा कॉलोनी के पंचायत प्रतिनिधि एवं स्थानीय लोगों ने बागबेड़ा कॉलोनी पंचायत क्षेत्र के विद्युत उपभोक्ताओं को विभाग द्वारा गलत तरीके से सर्वे के नाम पर विथुत लोड संबंधित अन्य कार्रवाई को अभिलंब रोके जाने को लेकर करनडीह स्थित विद्युत विभाग के एसडीओ कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन किए। इस दौरान प्रभारी एसडीओ आर बी महतो को छह सूत्री मांग पत्र सौंपे। सोपे गए मांग पत्र में मुख्य रूप से पंचायत क्षेत्र में विभाग द्वारा सर्वे की सूचना पंचायत प्रतिनिधियों को देने, उपभोक्ताओं को सर्वे के नाम पर उनके घर घर जाकर घर में लगे उपकरणों की गलत तरीके से जांच नहीं करने, आनन-फानन में लोड की गणना कर भय पैदा नहीं करने, विभाग द्वारा उपकरणों की जो लोड सीमा अंकित की गई है उस विसंगतियां को दूर करना, लोड निर्धारित के नियम की जानकारी उपभोक्ताओं को देने,उपभोक्ताओं के बीच जागरूकता अभियान चलाकर ऊर्जा मेला लगाने, क्षेत्र में पुराने जर्जर तारों को अविलंब दुरुस्त किए जाने, पुराने पोल को बदले जाने इत्यादि मांगे मुख्य रूप से शामिल है।

प्रभारी एसडीओ आरबी महतो ने जेई को तत्काल उर्जा मेला लगाने का निर्देश दिए हैं, वही क्षेत्र में विद्युत से संबंधित जागरूकता अभियान चलाने की भी बात कही है। उन्होंने अपने उच्च अधिकारियों को मामले से अवगत करवा कर समस्या का समाधान करने का आश्वासन दिए है।
इस मौके पर पंचायत समिति सदस्य सुनील गुप्ता, उप मुखिया संतोष ठाकुर, प्रतिनिधि राकेश कुमार सिंह, जी गणेश राजा राव, जितेंद्र प्रसाद,सोनू कुमार पंडित, शंकर प्रसाद, देवलोचन शर्मा, बीएन मिश्रा, आरके सिंह सहित कई लोग उपस्थित थे।

By Aman Ojha

चार साल से पत्रकारिता में सक्रिय, राजनीति, सामाजिक और सम-सामायिक मुद्दों पर पैनी नजर। कर्मभूमि जमशेदपुर।

Related Post