Mon. Jun 17th, 2024

बारियातू। लातेहार उप विकास आयुक्त ने गुरूवार को प्रखण्ड सह अंचल कार्यालय पहुँच कर पंचायत प्रतिनिधियों के साथ प्रखण्ड के चाहारमुखि विकास को लेकर बैठक किया

बारियातू। लातेहार उप विकास आयुक्त ने गुरूवार को प्रखण्ड सह अंचल कार्यालय पहुँच कर पंचायत प्रतिनिधियों के साथ प्रखण्ड के चाहारमुखि विकास को लेकर बैठक किया.

बरियातू संवाददाता अरशद आजमी

बैठक में उपस्थित पंचायत प्रतिनिधियों को डीडीसी ने कहा कि आप सभी को जिस मकसद से जनताओ ने चुना है आप उनके मकसद को सफल बनाने मे प्रयास करें. इसके लिए आपको प्रखण्ड प्रशासन ने समन्वय बना कर पुरा कर सकते हैं. आप सभी अपने अपने क्षेत्र में ग्रामीणों की हो रही एक एक समस्याओं को निदान करने मे प्रखण्ड प्रशासन को मदद करे . आगे कहा कि मुझे बहुत अच्छा लगा की आप सभी आपस मे समन्वय बना कर प्रखण्ड के विकास के लिए चिंतित है. डीडीसी ने जनताओं की सुरक्षा के नजरीया से दो योजना सोक फीट व वरनी कॉपोंस्ट के बारे मे विस्तार पुर्वक जानकारी देते हुए कहा कि मनरेगा और 15 वीं वित्तीय मद से हर दस से बारह घर के बीच एक वरनी कॉपोंस्ट का निर्माण करांये. ताकि घरो व आस पास के दुकानों से निकलने वाली कच्चरे को एक स्थान पर रखा जा सके. साथ ही साथ हर वैसे स्थान जहाँ से पानी निकल कर बहता हो वैसे सभी स्थानो पर सोक फीट का निर्माण करायें ताकि बहने वाली पानी सोक फीट मे जा सके. इस योजना से ग्रामीणों को बीमारी से बचाएगा. वंही वरनी कॉपोंस्ट मे जमे कच्चे के सड़क जाने के बाद खद के रुप मे प्रयोग कर सकते हैं. उन्होंने कहा कि एक महत्वपूर्ण काम ये है कि प्लास्टिक से बहुत हानिकारक है.इस लिए आप सभी अपने अपने क्षेत्र मे लोगों को जागरूक कर प्लास्टिक के कचरे को एक स्थान पर जमा कराने की प्रयास करें. जमा प्लास्टिक कचरे को जिला प्रशासन द्वारा उसे उठाकर संबंधित फैक्ट्री में भेजने का कार्य किया जाएगा.

टोंटी पंचायत के पंसस मो होजैफा ने डीडीसी से मर्ज स्कुलो को पुनः चालु कराने का मांग रखा.

बैठक में बीडीओ सह सीओ दीपाली भगत. प्रमुख उर्मिला देवी. उप प्रमुख निशा शाहदेव. पंसस मो होजैफा. संतोष भगत. ज्या देवी. उमेश उरांव. मानो देवी. सोनी देवी. राजेश राम. साल्वे मुखिया सह मुखिया संघ के अध्यक्ष राजीव भगत. शांति देवी. केदार गंझु सहित कई पंचायत प्रतिनिधि मौजूद थे.

Related Post