Sat. May 25th, 2024

चंदवा में झारखंड आंदोलनकारियों की बैठक सम्पन्न। 10 नवंबर को झारखंड आंदोलनकारी महासम्मेलन

चंदवा में झारखंड आंदोलनकारियों की बैठक सम्पन्न।

 

10 नवंबर को झारखंड आंदोलनकारी महासम्मेलन

लातेहार:

चंदवा संवाददाता मुकेश कुमार सिंह की रिपोर्ट

लातेहार से आंदोलनकारियों के अस्तित्व की रक्षा के लिए क्रांति का आगाज हो : पुष्कर महतो

 

आंदोलनकारियों की बैठक चंदवा स्थित धुमकुडिया भवन में हुई. बैठक की अध्यक्षता झारखंड आंदोलनकारी धनेश्वर उरांव ने की.

 

इस झारखंड आंदोलनकारी संघर्ष मोर्चा के संस्थापक पुष्कर महतो ने कहा कि झारखंड आंदोलनकारियों को अपने अस्तित्व की रक्षा हेतु एक और क्रांति का आगाज लातेहार जिला से हो.यह धरती क्रांतिकारियों व आंदोलनकारियों की है. उन्होंने आह्वान किया कि 10 नवंबर 2022 को रांची में झारखंड आंदोलनकारी महासम्मेलन में परम्परागत हथियार के साथ भाग ले.

 

इस अवसर पर महेंद्र उरांव ने कहा कि झारखंड को शोषणमुक्त बनाने का सपना कोरा है,अपने संघर्ष के मूल्यों को स्थापित करने का दायित्व सभी आंदोलनकारियों का है.

 

झारखंड आंदोलनकारी संघर्ष मोर्चा के लातेहार जिला के अध्यक्ष सूर्यदेव भगत ने कहा कि झारखंड आंदोलनकारियों के अधिकार व सम्मान के साथ कोई समझौता नहीं होगा,हम लड़ेंगे और जीतेंगे.

 

केंद्रीय सचिव रसीद खान ने कहा कि गोलबंद होकर झारखंड आंदोलनकारी अपनी पहचान की लड़ाई स्वयं करे. झारखंड आंदोलनकारी अनिल मिंज ने कहा कि झारखंड आंदोलनकारियों की स्थिति आज दयनीय हैं. झारखंड आंदोलनकारी जयराम उरांव ने कहा कि झारखंड आंदोलनकारियों को नए तेवर से अपनी पहचान की लड़ाई लड़े.

 

इस कार्यक्रम में विष्णु देव गंझू,राजू उरांव, चमन महतो ,सुधू उरांव,सुरेन्द्र भगत,जलेश्वर महतो,रमेश उरांव,कबूतरी देवी,सुधीर प्रसाद, प्रमोद गंझु, बिहारी उरांव, रामजी यादव, चरवा उरांव आदि शामिल रहे।

Related Post