Sat. May 25th, 2024

नाबालिक छात्रा अपहरण मामले में प्रतुल के पहल के बाद रेस हुई पुलिस

*नाबालिक छात्रा अपहरण मामले में प्रतुल के पहल के बाद रेस हुई पुलिस*

 

दो सितंबर को गणेशपुर से हुआ था नाबालिग युवती का अपहरण,गांव के लड़के पर ही आरोप

 

बालूमाथ कौशर अली की रिपोर्ट

 

 

चंदवा । बालूमाथ थाना क्षेत्र अंतर्गत एक नाबालिग युवती के अपहरण मामले में भाजपा प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव के पहल के बाद बालूमाथ पुलिस रेस हुई और अपहरणकर्ता के विरुद्ध कार्रवाई में जुट गयी। मिली जानकारी के अनुसार बीते 2 सितंबर को बालूमाथ थाना क्षेत्र के गणेशपुर से एक नाबालिग युवती का अपहरण गांव के ही एक युवक के द्वारा कर लिया गया। बेटी के अपहरण की शिकायत लेकर 3 सितंबर को नाबालिग के पिता बालूमाथ थाना पहुंचे और इसकी शिकायत दर्ज करायी। बालूमाथ पुलिस के द्वारा इनके आवेदन पर प्राथमिकी तक दर्ज नहीं की गई ना ही इन्हें कोई रिसीविंग दी गई थी। दो सप्ताह बीत जाने के बाद भी बेटी की कोई जानकारी नही मिलने से निराश पिता ने इसकी जानकारी प्रतुल शाहदेव को दी। प्रतुल शाहदेव बालूमाथ क्षेत्र के दौरा में ही थे, जानकारी मिलते ही पीड़ित के आवास पहुंचे और पूरे मामले की जानकारी ली। श्री शाहदेव ने घटना के संबंध में पुलिस विभाग के उच्च अधिकारियों को ट्वीट करते हुए कार्रवाई की मांग की। प्रतुल ने मौके पर से ही विभाग के उच्चाधिकारी को दुरभाष पर इसकी जानकारी देते हुए कार्रवाई की मांग की,आश्वासन मिला कि देर शाम तक टीम गठित कर कार्रवाई शुरू कर दी जायेगी।

 

 

*दो सप्ताह के हुआ मामला दर्ज*

 

बीते 2 सितंबर को नाबालिग युवती का अपहरण होता है। 3 सितंबर को पीड़ित परिवार के द्वारा शिकायत दर्ज कराया जाता है लेकिन बालूमाथ पुलिस के द्वारा प्राथमिकी दर्ज नही की जाती है। इस बात की पुष्टि थाना और आसपास के इलाके में लगे सीसीटीवी के फुटेज से हो सकती है।भाजपा नेता प्रतुल शाहदेव के हस्तक्षेप के कारण करीब दो सप्ताह के बाद गुरुवार की देर रात पीड़ित परिवार से दोबारा आवेदन लेकर प्राथमिकी दर्ज की जाती है। प्रतुल शाहदेव ने कार्रवाई और युवती की सकुशल वापसी नही होने पर जनता के साथ मिलकर आंदोलन की चेतावनी भी दी थी। प्रतुल के साथ भाजपा के मंडल अध्यक्ष लक्ष्मण कुशवाहा,लव सिंह,रामकुमार गुप्ता,अमित राम,पूर्व उपप्रमुख पप्पू सिन्हा,सूरज साह,विजय प्रसाद, रघुनंदन सोनी,अखिलेश भोक्ता, आशुतोष पाठक समेत कई भाजपाई पीड़ित परिवार के घर पहुँचे थे।

 

 

*पीड़ित को न्याय और दोषी को सजा मिलने तक संघर्ष होगा:-प्रतुल*

 

इस प्रकरण पर भाजपा प्रदेश प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने कहा कि बिटिया को न्याय और आरोपी को सजा मिलने तक संघर्ष जारी रहेगा। श्री शाहदेव ने पुलिसिया कार्यशैली पर भी सवाल खड़ा करते हुए कहा 2 सप्ताह तक प्राथमिकी दर्ज नहीं करना साबित करता है कि बालूमाथ पुलिस आरोपी को बचाना चाह रही थी। इन दिनों चंदवा व बालूमाथ में पुलिस की कार्यशैली से आम जनों में काफी निराशा बढ़ी है। पुलिस विभाग के उच्च अधिकारी ऐसे मामलों पर संज्ञान ले नहीं तो पब्लिक और पुलिस के बीच एक बड़ा गेप बन जाएगा,जिसकी निकट भविष्य में भरपाई भी संभव नही।

Related Post