Sat. May 25th, 2024

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चंदवा में भवन तथा बाउंड्री निर्माण कार्य चल रहा है बाउंड्री निर्माण कार्य में घोर अनियमितता दिखाई दे रही है

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चंदवा में भवन तथा बाउंड्री निर्माण कार्य चल रहा है बाउंड्री निर्माण कार्य में घोर अनियमितता दिखाई दे रही है

चंदवा संवाददाता मुकेश कुमार सिंह की रिपोर्ट

*अस्पताल परिसर में निर्माण कार्य सही नहीं हुआ तो आंदोलन करूंगा :रवि डे*

 

 

 

चंदवा। चंदवा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के परिसर में नए भवन निर्माण के लिए पुराने भवनों को रविवार की रात्रि जेसीबी मशीन लगवा कर तोड़ा गया। तोड़े गए भवन से लाखों रुपए के लोहे के गेट ग्रिल व पुराने फर्नीचर को रातों-रात ही गायब करवाया जा रहा था,स्थानीय लोग के पहल पर कुछ सामान बच पाया है।

सामानो को चार पहिए तीन पहिए वाहन से ले जाते देख ऐसा प्रतीत हो रहा था कि ठेकेदार और अस्पताल प्रबंधन का सामानों को परिषर से बाहर भिजवाने मे पूरा पूरा हाथ है। वही अस्पताल के प्रभारी डॉक्टर नंद कुमार पाण्डेय से बात करने पर जवाब मिलता है कि यह मेरे अंडर का कार्य नहीं है,यह काम भवन निर्माण विभाग लातेहार के द्वारा करवाया जा रहा है।इस पर मैं कुछ नहीं कह सकता हूं।

लोहे के पुराने गेट ग्रिल को ले जाने से सरकार को लाखों की राजस्व का नुकसान हुआ है वहीं दूसरी ओर टूटे भवनों से चिकित्सा उपकरणों को नहीं हटवाये जाने से अस्पताल प्रबंधन की साफ लापरवाही झलकती दिखाई दे रही है।

*अस्पताल परिसर में चारों तरफ बाउंड्री पुराने बाउंड्री पर ही किया जा रहा है*

अस्पताल परिसर के पुराने बाउंड्री वाल पर ही बीच-बीच में पिलर खड़ा कर आधे अधूरे टूटे बाउंड्री पर थर्ड क्लास के इंट से जुड़वा कर नया दिखाने काम किए जा रहे हैं।

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चंदवा के परिसर में चल रहे हैं कार्यों को यहां के जनप्रतिनिधि रामयश पाठक समाजसेवी रवि डे, सत्येंद्र यादव , विजय कुमार दूबे आदि नेताओं ने भ्रष्टाचार का नायाब नायाब नमूना बताते हुए उपायुक्त लातेहार महोदय से जांच कर उचित कार्रवाई करने को कहा है। वही श्री डे ने कड़े शब्दों में कहा है। कि अस्पताल भवन निर्माण का काम सही रूप से नही हुवा तो आंदोलन करूँगा जिसकी सारी जवाबदेही झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और लातेहार उपायुक्त की होगी।

*भवन विभाग के जेई ने क्या कहा*

इधर इस विषय पर भवन निर्माण कार्य चल कार्यपालक अभियंता नसर से पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि जो काम हो रहे हैं वह सही हो रहे हैं चंदवा अस्पताल में किसी तरह का कोई गलत काम नहीं हो रहा है।

Related Post