Mon. Jun 24th, 2024

घटिया पुल निर्माण के कारण दर्जनों गांव का सम्पर्क जिला मुख्यालय से कटा :-किशोर।

घटिया पुल निर्माण के कारण दर्जनों गांव का सम्पर्क जिला मुख्यालय से कटा *:-किशोर।*

अभिभावक संघ के अfध्यक्ष सह सुप्रीम कोर्ट अधिवक्ता किशोर कुमार पांडेय ने कहा कि पलामू जिला पंडवा प्रखंड के अंतर्गत सिक्का ग्राम में दुर्गावती नदी पुल बह जाने के कारण दर्जनों गांव का संपर्क जिला मुखयालय से कट गया है। कुछ लोग दूसरे रास्ते को अपना कर किसी तरह गांव से बाहर जाते हैं। ऐसे भी क्षेत्र के लोगों को सड़क का उपयोग में आना अभिशाप जैसा है। क्योकि हिंडालको ने भी सड़क की ऐसी दुर्दशा कर दी है कि दर्जनों गांव के लोगो को जिला मुख्यालय जाना बहुत कठिन हो गया है।

श्री पांडे आज निजी कार्य से उस क्षेत्र में गए हुए थे, तो वहाँ की पुल की भयावह समस्या की जानकारी लोगों द्वारा ली तथा स्वयं भी देखा। 2019 में बना पुल 2020 की पहली बारिश में ही ध्वस्त हो गया। फिर पुल का कुछ रिपेयर किया गया और 31जुलाई 2021के बारिश में पुल पुनः ध्वस्त हो गया।

श्री पांडे ने जिला प्रशासन से आग्रह किया है कि इसे गंभीरता से संज्ञान में लेते हुए तत्काल रिपेयर कराया जाए एवं पुल का निर्माण भी कराया जाए।ताकि दर्जनों गांव *सिक्का, पाल्हे खुर्द,कठोतिया,गदेरियाडीह, बासु,बंखेता,तेलियाही, भुसरा,सरैया* के लोगों का समस्या का निदान हो सके।

Related Post