Sun. Jun 23rd, 2024

मायुमं सुरभि शाखा का एक शाम बुजुर्गो के नाम कार्यक्रम संपन्न ,बुढ़ापे का मतलब यह नहीं है कि जिंदगी खत्म हो गयी – अंजू बहन

जमशेदपुर। मंगलवार की शाम को मारवाड़ी युवा मंच स्टील सिटी सुरभि शाखा द्वारा बाराद्धारी स्थित आर्शीवाद आश्रम में एक शाम बुजुर्गो के नाम कार्यक्रम का आयोजन किया गया। पूर्वी सिंहभूम जिला अग्रवाल सम्मेलन के अध्यक्ष संतोष अग्रवाल-सावित्रा देवी की 42र्वी सालगिरह पर इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में ब्रम्हाकुमारीज अंजु बहन मौजूद थी।

यह कार्यक्रम शाखा अध्यक्ष मनीषा संघी एवं शाखा सचिव कविता अग्रवाल के संयुक्त नेतृत्व में संपन्न हुआ। कार्यक्रम का आयोजन कोरोना से बचाव के नियमों का पालन करते हुए पारिवारिक माहोल में मनाया गया। मंच की महिलाओं ने सभी बुजुर्गों को पौधा, फूल और चादर देकर सम्मानित किया। शाखा संस्थापक ममता अग्रवाल ने अंजू बहन को पौधा देकर एवं शॉल ओढा़कर सम्मानित किया। संतोष-सावित्री की युगल जोड़ी को मोमेंटो देकर इस पल को यादगार बनाया गया।

मुख्य अतिथि अंजु बहन ने सुरभि शाखा संस्था की प्रशंसा करते हुए कहा कि बुजुर्गों का सम्मान करना हमारी अहम जिम्मेदारी है। बुढ़ापे का मतलब यह नहीं है कि जिंदगी खत्म हो चुकी है। आपकी जिंदगी का एक नया अध्याय शुरू होता है।

मनीषा संघी एवं कविता अग्रवाल ने कहा कि हर बच्चे को अपने मां-बाप का सम्मान करना चाहिए। किसी भी बच्चे के लिए यह बहुत ही बुरा दिन होगा जिस दिन उसकी मां बाप वृद्धा आश्रम की ओर आएंगे। उन्होंने कहा कि वृद्धा आश्रम में अपने माता-पिता को भेजना यह पश्चिमी संस्कृति है, भारत की संस्कृति नहीं। शाखा सचिव कविता अग्रवाल ने धन्यवाद ज्ञापन दिया।

मौके पर प्रमुख रूप से निर्मल काबरा, ओमप्रकाश रिंगसिया, दीपक भालोटिया, संदीप मुरारका, अरुण बकरेवाल, कमल किशोर अग्रवाल, सुरेश कांवटिया, सांवरमल अग्रवाल, मुकेश मित्तल, अजय चेतानी, मनोज केजरीवाल, श्रीमंत, बलराम, गोविंद, कैलाश समेत मारवाड़ी समाज के कई गणमान्य लोग मौजूद थे।

कार्यक्रम को सफल बनाने में सुरभि सदस्य ममता अग्रवाल, सोनम अग्रवाल, ज्योति अग्रवाल, माई अग्रवाल, उषा चैधरी, पिंकी छावछारिया, अनीशा केवला आदि का योगदान रहा।

Related Post