Fri. Jun 21st, 2024

पूर्वी सिंहभूम जिले में अभी तक बंद ज्वेलरी, कपड़े, जूता, चप्पल, कॉस्मेटिक सभी दुकानों को भी खोलने की अनुमति के लिए विजय आनंद मुनका उपाध्यक्ष ट्रेड एंड कॉमर्स सिंहभूम चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री,जमशेदपुर नेcm को ट्वीट कर अनुमति मांगी

Vijay Anand munka

सिंहभूम चेंबर ऑफ कॉमर्स इंडस्ट्री झारखंड सरकार के मुख्यमंत्री माननीय श्री हेमंत सोरेन जी से आग्रह करती है कि पूर्वी सिंहभूम जिले में अभी तक बंद ज्वेलरी, कपड़े, जूता, चप्पल, कॉस्मेटिक सभी दुकानों को भी खोलने की अनुमति प्रदान करें । माननीय हम झारखंड सरकार की ओर से कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए उठाए गए कदमों की सरहाना करते हैं तथा पूरे व्यापारी समाज ने झारखंड सरकार की हर कदम पर साथ दिया है। हम लोगों ने समय-समय पर झारखंड सरकार द्वारा दिए गए आदेशों का पालन भी किया है और लोगों को प्रोत्साहित भी किया है, जन जागरण अभियान भी चलाया है ।

चूकी अब कोरोना वायरस संक्रमण धीरे धीरे कम होते जा रहा है ऐसे में आवश्यक है कि सभी बंद व्यापार को खोलने की अनुमति दी जाये। जूते,चप्पल, कपड़ा, ज्वेलरी, कॉस्मेटिक, इन दुकानों को बंद हुए लगभग 50 दिन होने को आए हैं।

किसी भी व्यापार को बंद रखना कई अन्य समस्याओं को न्योता देना है क्योंकि व्यापार और इन व्यापार से जुड़े हजारों लाखों लोग प्रतिदिन प्रभावित हो रहे है। हर सोना चांदी का व्यापारी बड़ा व्यापारी नहीं है, हर कपड़े का व्यापारी बड़ा व्यापारी नहीं है। इनमें छोटे छोटे व्यापारी भी है और सबसे बड़ी बात टेलर, सोना चांदी दुकानों में काम करने वाले कारीगर जो की दुकान खोलने पर प्रतिदिन ग्राहकों का सोने चांदी का सामान रिपेयर कर कर अपना और अपने परिवार का भरण पोषण करते हैं । अगर सभी व्यापार को खोलने की अनुमति नहीं दी गई तो यह व्यापार वेंटिलेटर पर चले जायेंगे।व्यापारियों ने हर संघर्ष और विपदा में सरकार का साथ दिया है चाहे वो राशन बांटने का काम हो, चाहे वह भोजन कराने का काम हो, चाहे वह चिकित्सा का काम हो, चाहे वह दवाइयां देने का काम हो।अभी कुछ दिनों पहले जिले से जो तूफान टकराया उस से होने वाले नुकसान के आकलन के मद्दे नजर व्यापारियों ने व्यापारियों ने राहत सामग्री माध्यमों से उपलब्ध कराई।

हमें आशा ही नहीं पूर्ण विश्वास है कि माननीय युवा मुख्यमंत्री बंद व्यापारो को शीघ्र खोलने की अनुमति प्रदान करेंगे।

विजय आनंद मुनका

उपाध्यक्ष ट्रेड एंड कॉमर्स सिंहभूम चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री

जमशेदपुर

Related Post