Sun. Jun 23rd, 2024

विधायक प्रदीप यादव ने हंसडीहा व सरैयाहाट को अपने मद से दिया सभी सुविधाओं से लैस 2 एमबुलेंस, हरि झंडी दिखाकर किया रवाना

दुमका प्रियव्रत झा

हंसडीहा में 200 ऑक्सीजन बेड बनेगा, इसकी दी जानकारी साथ ही हंसडीहा में एक ट्रामा सेंटर ब के इसको लेकर स्वास्थ्य मंत्री से बात की, मंत्री ने जताई सहमति

बीते सप्ताह पोड़ैयाहाट विधायक प्रदीप यादव ने कोविड महामारी को देखते हुए अपने विधानसभा क्षेत्र के हंसडीहा व सरैयाहाट को सभी सुविधाओं से लैस एक-एक एम्बुलेंस (लगभग 12-12 लाख रु की कीमत) देने का अनुसंशा किया था, जिसमें से आज एक एम्बुलेंस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। स्टॉक की कमी के कारण दूसरे एम्बुलेंस में थोड़ा विलंब है जल्द ही दूसरा एम्बुलेंस भी उपलब्ध होगा।

इस एम्बुलेंस के आ जाने से पोड़ैयाहाट विधानसभा क्षेत्र की जनता को सीधा लाभ मिलेगा।

हंसडीहा अस्पताल भवन में जल्द तैयार होगा 200 ऑक्सीजन, वेंटिलेटर व आधुनिक उपकरणों से लैस बेड

इस मौके पर विधायक प्रदीप यादव ने यह जानकारी भी दी कि हंसडीहा में CSR मद से वेंटिलेटर, ऑक्सीजन व सभी आधुनिक उपकरणों से लैस 200 बेड का टेंडर निकल चुका है। जल्द इस पर कार्य शुरू होगा इसको लेकर जिलाप्रशासन ने पूरी तैयारी कर ली है।

हंसडीहा में ट्रामा सेंटर बने, इसको लेकर विधायक ने स्वास्थ्य मंत्री से की बात, स्वास्थ्य मंत्री ने जताई सहमति

इसके अलावा विधायक ने बताया कि हँसडीहा सभी क्षेत्र को जोड़ता है एवं मुख सेंटर होने के नाते हंसडीहा में एक ट्रामा सेंटर बने इसको लेकर उन्होंने स्वास्थ्य मंत्री से बात की है, जिसपर उन्होंने सहमति जताई है।

इस उद्घाटन कार्यक्रम में दुमका उपायुक्त, उपविकास आयुक्त, सिविल सर्जन दुमका, कांग्रेस दुमका जिलाध्यक्ष श्यामलाल किशोर, महेशराम चन्द्रवंशी, दीपक यादव, विनोद यादव, पुरुषोत्तम सिंह, मनोज यादव आदि उपस्थित थे।

Related Post