Sat. Apr 20th, 2024

जमशेदपुर घाघीडीह पंचायत के जगरनाथपुर ग्रामीण क्षेत्र में खुलने वाला अंग्रेजी और देशी शराब दुकान का विरोध स्थानीय महिलाओ ने किया

By Rajdhani News Feb 4, 2021 #wine

जमशेदपुर घाघीडीह पंचायत के जगरनाथपुर ग्रामीण क्षेत्र में खुलने वाला अंग्रेजी और देशी शराब दुकान का विरोध स्थानीय महिलाओ ने किया । जहां घाटशिला jmm विधायक रामदास सोरेन ने भी दिया अपना समर्थन । मगर झारखंड में पूर्ण शराब बंदी के सवालों से बचते दिखे विधायक ।

.शराब करती परिवार का नाश मान महिलाएं शराब दुकान नही खुले ऐसी मांग के साथ डीसी से मिलने पहुंची,जहा महिलाओं ने डीसी से मिलने के उपरांत बिधायक राम दास सोरेन से मिली ,रामदास सोरेन ने घाघीडीह पंचायत में शराब दुकान नही खुलेंगे ऐसा अस्वाशन दिया है। महिलाओं ने कहा कि शराब दुकान खुलने से क्षेत्र में महिलाओं के ऊपर शोषण बढ़ जाएगा , छात्राएं उसी सड़क से स्कूल के लिए जाती है , और शराब दुकान खुलने से वहां शराबियों का जमावड़ा लगेगा और वो महिलाओं के साथ छेड़छाड़ को अंजाम देंगे जिस कारण इस दुकान के खोलने पर रोक लगनी चाहिए ।

जबकि यह शराब दुकान सरकार को राजस्व पहुचाती है जिसका विरोध पिछले सरकार में jmm पार्टी करती आई है मगर आज जब एक शराब दुकान बंद के सवालों के साथ सूबे में बिहार के तर्ज पर पूर्ण शराब बंदी की मांग के सवालों को दुहराया तो विद्यायक रामदास सोरेन ने कहा वह अलग बात है और हमने कभी भी bjp सरकार काल मे नही कहा कहा कि पूर्ण शराब बंद होनी चाहिए । जबकि सत्य यह है bjp के सामने आंदोलित jmm पिछले सरकार में शराब बंदी जैसे मुद्दों पर घेर रखा था ।

.वही जमशेदपुर के मुसाबनी क्षेत्र के एक मुखिया की जुबानी सुने कैसे क्षेत्र में कोलाहल मचा शराब से औए घर महिलाएं किस किस तरह यातना झेलती है । मुखिया कहते है आय दिन कई परिवार के बीच जा समझौता करना पड़ता है और उसके पति को डांटना पड़ता है घर का पैसा शराब में मत गवायो ताकि परिवार का शांति बरकार रहे ।

समझने वाली बात यह है झारखंड में एक वर्ष पहले पूर्ण शराब बंदी के लिए आंदोलन करने वाली पार्टी jmm के विधायक आज अपनी ही मुद्दों से कियू भागती दिख रही है ।

जावेद की रिपोर्ट

Related Post