Tue. Apr 23rd, 2024

टाकू चुनाव में उपाध्यक्ष पद के लिए डाॅ. एसके सिंह और सचिव पद पर डाॅ. संदीप निर्विराेध निर्वाचित

By Rajdhani News Jan 29, 2021 #teacher

घाटशिला:-

टीचर्स एसाेसिएशन ऑफ काेल्हान यूनिवर्सिटी का चुनाव हुआ राेचक मतदान सात फरवरी को

टीचर्स एसाेसिएशन ऑफ काेल्हान यूनिवर्सिटी-2021 (टाकू) का चुनाव काफी राेचक हाेता जा रहा है। जानकारी हाे कि 7 फरवरी काे टाकू के चुनाव में एक अध्यक्ष, पांच उपाधयक्ष, एक महासचिव, पांच सचिव, एक काेषाध्यक्ष व दो जाेनल सचिव का चुनाव किया जाना है। स्क्रूटनी व नामांकन वापस लेने के बाद अध्यक्ष पद के लिए दो उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। वहीं महासचिव के एक पद के लिए तीन उम्मीदवार मैदान में शेष रह गए हैं।

अध्यक्ष पद के लिए एबीएम काॅलेज के डाॅ राजेन्द्र भारती व काे-ऑपरेटिव काॅलेज के डाॅ राजीव कुमार मैदान में हैं। वहीं महासचिव पद के लिए काे-ऑपरेटिव काॅलेज के डाॅ अमर कुमार, घाटशिला काॅलेज के प्राे. इंदल पासवान व एलबीएसएम काॅलेज के प्राे. विनय प्रसाद गुप्ता मैदान में हैं। इसके अलावा 5 उपाध्यक्ष, 5 सचिव, 1 काेषाधयक्ष व 2 जाेनल सचिव के पद पर सभी प्रत्याशी निर्विराेध चुने गए हैं। जिसमें उपाध्यक्ष पद पर घाटशिला काॅलेज के डाॅ. एसके सिंह और सचिव पद पर घाटशिला काॅलेज के डाॅ. संदीप चंद्रा निर्विराेध निवार्चित हुए हैं।

महासचिव पद के उम्मीदवार प्राे. इंदल पासवान ने जारी कर चुके हैं अपनी घाेषणा पत्र

घाटशिला काॅलेज के महासचिव पर उम्मीदवार प्राे. इंदल पासवान ने टाकू-2021 के चुनाव के लिए अपना घाेषणा पत्र जारी कर दिया है। जिसमें काेल्हान विवि शिक्षकों की समस्या जिसमें राज्य/सरकार की नीतियां जैसे- एजीपी, पीएचड इक्रीमेंट, सेवा शर्तें, प्रोमोशन आदि के लिए राज्य व्यापी संघर्ष के साथ न्यायलय की मदद लेने की बात कही है।

इसके अलावा शिक्षकों की गरिमा एवं सम्मान को बनाए रखना, शिक्षकाें को मूल्यांकन के लिए कॉपी ढोकर बस से घर नहीं लाने, सेंट्रललाइज इवैल्यूएशन करने के लिए सभी को कार का भाड़ा देने, टीचर्स और यूनिवर्सिटी अधिकारियो का टीएडीए समान करने, डीआरसी के लिए भी टीए फिक्स करने व शिक्षकों को समान रूप देने की बात कही है। वाइवा के लिए भी उचित दर तय करने, इवैल्यूएशन और फ्लाईंग स्क़्वाएड का रेमुनरेशन उचित समय पे दिलवाने, पारदर्शी और न्यायपूर्ण स्थानांतरण की निति, इएल 3 से बढ़ाकर 12 करने, पीएफ का पैसा इपीएफ में जमा करवाने की पहल करने की बात कही है।

घाटशिला कमलेश सिंह

Related Post