गिरजाघरों में गूंजा मैरी क्रिसमस, एक-दूसरे को दी बधाई

0
400

घाटशिला:-गुरुवार रात 12 बजते ही अनुमंडल के सभी  गिरिजाघरों में मैरी क्रिसमस गूंज उठा। प्रभु यीशू के जन्म की खुशियों के बीच लोगों ने एक-दूसरे को क्रिसमस की बधाइयां दीं। कैंप फायर के साथ क्रिसमस का जश्न बधाइयों के बीच शुरू हुआ। कैंप फायर से पहले प्रभु यीशू के जन्म से जुड़ी घटनाओं का मंचन किया गया। इसके साथ ही कैंडल लाइट सर्विस भी हुई।

गुरुवार आधी रात के बाद से ही क्रिसमस के जश्न का सिलसिला अनुुुमंडल के सभी गिरजाघरों में शुरू हो गया। क्रिसमस को लेकर गिरजाघरों को खूबसूरत ढंग से सजाया गया था । बिजली की झालरों से जगमग गिरजाघर बेहद ही सुंदर और आकर्षक लग रहे थे। कैंप फायर के बाद क्रिसमस की बधाइयों का सिलसिला शुरू हुआ। गिरजाघरों में बच्चों और युवाओं ने प्रभु यीशू के जन्म पर आधारित नाटक प्रस्तुत किया। गिटार, ड्रम और बायलिन के साथ युवाओं और बच्चों ने प्रभु यीशू के जन्म पर बधाई गीतेेेेेेेे हुए डास भी किया। वही कुुछ बच्चो ने सेंटा क्लॉज के भेष में बच्चों को उपहार बांटे गए। गिरजाघरों में लगाई गई चरनी की झांकी को मोमबत्ती से रोशन किया गया।

मऊभंडार हरिजन बस्ती चौक के समूह संत अंथोनी चर्च एवं आईसीसी कंपनी गेट समीप स्थित कैथोलिक चर्च समेत शहर के अन्य सभी गिरजाघरों में प्रभु यीशू के जन्म पर खुशियां मनाई गईं। इस अवसर पर प्रार्थना सभाएं हुईं और पास्टर और फादर ने विशेष प्रार्थना सभा कर्राइं। इसके साथ ही ईसाई समाज के लोगों ने घरों पर भी क्रिसमस ट्री सजाया और केक और अन्य पकवान बनाए। और एक दूसरे को बधाई भी दी।

 

घाटशिला कमलेश सिंह ,