Sat. Apr 20th, 2024

पूरे राज्य में विश्वासघात दिवस रूप में 29 दिसंबर को मनाएगी आजसू पार्टी

By Rajdhani News Dec 23, 2020 #AJSU #state

पूरे राज्य में विश्वासघात दिवस रूप में 29 दिसंबर को मनाएगी आजसू पार्टी केंद्रीय कार्यालय में बुधवार को जिला प्रभारियों की बैठक हुई. बैठक की अध्यक्षता पार्टी के केंद्रीय अध्यक्ष एवं राज्य के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुदेश महतो ने की. इस अवसर पर वर्तमान सरकार की चुनावी घोषणाओं एवं सरकार के द्वारा किये गये कार्यों का मूल्यांकन किया गया. साथ ही राज्य में संगठन को और मजबूत करने पर भी चर्चा की गयी.

केंद्रीय अध्यक्ष सुदेश कुमार महतो ने सभी नवनियुक्त पदाधिकारियों एवं प्रभारियों का स्वागत करते हुए उन्हें संबोधित किया. उन्होंने कहा कि उन्हें पूर्ण विश्वास है कि पार्टी के पदाधिकारी, कार्यकर्ता सभी अपने दायित्व का निर्वहन ईमानदारी के साथ करेंगे तथा पार्टी को नयी ऊंचाइयों तक ले जायेंगे

बैठक में निर्णय लिया गया कि 29 दिसंबर को विश्वासघात दिवस के रूप में मनाया जायेगा. इसके तहत पार्टी सभी जिला मुख्यालयों में जन पंचायत आयोजित करेगी.

बैठक में कहा गया कि झामुमो महागठबंधन की सरकार ने राज्य की जनता के साथ विश्वासघात किया है. महागठबंधन ने चुनाव पूर्व जो भी वादे किये थे उसके अनुरूप राज्य में कोई भी काम नहीं हुआ. स्थानीय नीति, पिछड़ों को आरक्षण, 25 करोड़ के सरकारी टेंडर सिर्फ स्थानीय को, बेरोजगारी भत्ता, 5 लाख रोज़गार, महिलाओं को 50 प्रतिशत आरक्षण, स्थायीकरण, किसान कर्ज माफी सहित कई ऐसे

वादे हैं जो महागठबंधन ने अपने मेनिफेस्टो में किये थे. लेकिन इन वादों को पूर्ण करने में यह सरकार पूरी तरह से विफल है. इन सभी विषयों को लेकर आजसू पार्टी झारखंड के हर जिला मुख्यालय में जनपंचायत लगा कर सरकार की नाकामियों को गिना कर वर्तमान सरकार को आइना दिखायेगी.

बैठक में संगठन की मजबूती पर चर्चा हुई. कहा गया कि कि संगठन में नये लोगों को अवसर दिया जायेगा. साथ ही नववर्ष में नयी ऊर्जा, नये जोश के साथ पार्टी झारखंडी जनता के मुद्दों पर मुखर होकर आंदोलन करेगी.

5 जनवरी को बंगाल में सम्मेलन
पार्टी ने निर्णय लिया है कि 5 जनवरी को बंगाल में पार्टी का राज्यस्तरीय सम्मेलन आयोजित किया जायेगा. कहा गया कि अलग झारखंड राज्य के लिए जितना इस क्षेत्र के लोग लड़े उतना ही पुरुलिया, बांकुड़ा एवं मिदनापुर जिलों के लोगों ने भी लड़ा था. सम्मेलन के जरिये पार्टी इस क्षेत्र के मान, सम्मान, पहचान को अक्षुण्ण रखने के लिए स्वायत्तशासी परिषद गठन करने की मांग करेगी एवं जनमत संग्रह करेगी.

जनवरी में आजसू पार्टी केंद्रीय सभा की बैठक तथा सदस्यता अभियान की शुरुआत की जायेगी. इसके साथ ही अनुषंगी इकाई की राज्य स्तरीय सम्मेलन का आयोजन भी किया जायेगा.
बैठक में कहा गया कि वर्तमान सरकार ने लोकतंत्र शब्द से लोक को हटा कर तंत्र को मजबूत करने का निर्णय लिया है. समय पर पंचायत चुनाव न करा कर गांव की आवाज को दबाने का काम किया जा रहा है.

झारखंड में कानून व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा चुकी है. झारखंड में एक साल में 1500 महिलाओं से दुष्कर्म की घटनाएं हुईं. अपराध और दुष्कर्म की घटनाएं बढ़ रही हैं. इसकी जानकारी सचिव गुरु लाल नाथ शहदेव पलामू लातेहार प्रभारी ने जानकारी दी और अपने सभी आजसू के सिपाहियों से आवान किया है कि सभी अपने मुख्यालयों में 29 दिसंबर को विश्वासघात दिवस के रूप में मनाएंगे निवेदक गुड्डू लाल नाथ शहदेव

रिपोर्ट राजधानी न्यूज से बबलू खान

Related Post