1 साल 9 महीने का है ये ‘जीनियस बच्चा’, इसके नाम हैं अब तक 5 रिकॉर्ड्स

0
614

हैदराबाद. जिस उम्र में बच्चे ठीक से बोल भी नहीं पाते है, उस उम्र में अगर कोई बच्चा देवी-देवताओं, कार के लोगो, अलग-अलग रंगों, अंग्रेजी वर्णमाला और जानवरों को सही तरीके से पहचानने लगे तो आप क्या कहेंगे. इसमें कोई शक नहीं कि उसे ​जीनियस ही कहा जाएगा. हैदराबाद का एक ऐसा ही बच्चा इन दिनों सुर्खियों में है. इस बच्चे के कारनामे देखकर हर कोई हैरान रह जाता है. 1 साल 9 महीने के आदिथ विश्नाथ गौरीशेट्टी ने अपने तेज दिमाग के बल पर दुनिया के सामने अपनी अलग पहचान बना ली है. आपको बता दें कि आदिथ ने अपनी शार्प मेमोरी की बदौलत 5 रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए हैं.

जिस उम्र के बच्चे मोबाइल और टीवी में राइम देखते हैं उस उम्र में आदिथ विश्नाथ गौरीशेट्टी का मन कुछ और ही सीखने में लग गया.

आदिथ की रुचि पढ़ाई में और नई जानकारी हासिल करने में लग गई. पहले तो आदिथ के माता-पिता को इसकी खबर नहीं थी. लेकिन एक दिन जब आदिथ की मां ने उनसे कुछ सवाल किए तो आदिथ ने उसका बिल्कुल सही जवाब दे दिया.

इसके बाद आदिथ के माता पिता उसे कई अलग अलग तरह की जानकारी देने लगे. इसमें रंगों, जानवरों के नाम, झंडे, फलों, आकृतियों और इलेक्ट्रॉनिक घरेलू उपकरणों की जानकारी शामिल थीं. देखते ही देखते आदिथ को सब याद हो गया. आज आदिथ के पास तेज मेमोरी के लिए वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स, इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स, तेलुगु बुक ऑफ रिकॉर्ड्स और दो अन्य नेशनल रिकॉर्ड्स हैं.

आदिथ की मां स्नेहित ने न्यूज एजेंसी एएनआई को बताया कि आदिथ को अब लोग उसके नाम से जानते हैं. उसे अब केवल स्थानीय लोग ही नहीं दूर दराज के लोग भी पहचानने लगे हैं. आदिथ ने अपने तेज दिमाग की ​बदौलत वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में अपना नाम दर्ज कराया है.