अटल टनल घूमने जा रहे हैं तो पहले पढ़ें ये जरूरी खबर, इन चीजों पर लग गया है बैन

0
383

कुल्लू : अटल टनल की सुरक्षा को लेकर जहां प्रदेश सरकार गंभीर है वहीं कुल्लू पुलिस ने भी अपने जवानों की तैनाती कर दी है। वहीं टनल के सुरक्षा को लेकर अब कुछ नए नियम भी जारी किए गए हैं। अटल टनल घूमने जाने वालों के लिए अब एक नई खबर है। अगर कोई भी अटल टनल से 200 मीटर पहले फोटो खींचते हुए या फेसबुक पर लाइव करता हुआ पाया गया तो उस पर भी कानूनी कार्रवाई की जाएगी। इतना ही नहीं, टनल के भीतर भी किसी भी तरह की फोटोग्राफी व वीडियोग्राफी पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध लगा दिया है, जिसके चलते अब पुलिस भी सतर्क हो गई है और ऐसा करने वाले लोगों पर भी कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

इस बारे में कुल्लू पुलिस ने भी अधिसूचना जारी कर दी है।

बता दें कि उद्घाटन के बाद से ही हजारों लोग अटल टनल का दीदार करने के लिए जा रहे हैं तो ऐसे में लोग अपना फोटोग्राफी व फेसबुक लाइव का शौक भी पूरा कर रहे हैं लेकिन टनल की सुरक्षा को लेकर यह सब चीजों पर अब प्रतिबंध लगा दिया गया है। वहीं बीते दिन अटल टनल के भीतर ओवर स्पीड वाहनों पर भी पुलिस ने शिकंजा कसा है पुलिस ने ओवर स्पीड चलने वाले वाहनों चालकों पर कार्रवाई की है। वहीं बिना फेस कवर के 14 पर्यटकों से भी जुर्माना वसूला है।

एसपी कुल्लू सिंह ने बताया कि अटल टनल की सुरक्षा के लिए 30 जवानों की नियुक्ति की गई है और टनल के भीतर भी वाहनों की आवाजाही को रोकने के लिए मोटरसाइकिल राइडर लगातार गश्त कर रहे हैं। इसके बाद भी अगर कोई नियमों की अवहेलना करता है तो उस पर कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। टनल खुलने के बाद से ही जहां लोगों का आना लगातार जारी है। वहीं सड़क हादसों का दौर भी शुरू हो गया है, ऐसे में सड़क हादसों व सुरक्षा को लेकर कुल्लू पुलिस भी गंभीर हो गई है।