Fri. Jun 21st, 2024

मऊभंडार कारखाना के बेट ब्रिज में स्क्रैप और ब्रिक्स के वजन में गड़बड़ी का मामला ,3 लाख से अधिक की गड़बड़ी, अप्रेटर निलंबित

By Rajdhani News Aug 25, 2020 #ghatshila

जमशेदपुर /घाटशिला:-मऊ भंडार आईसीसी कारखाना वेट ब्रिज में स्क्रैप के वजन में गड़बड़ी करने पर अप्रेटर अभिजीत बॉस को आईसीसी प्रबंधन ने तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। वेट ब्रिज ऑपरेटर अभिजीत बॉस पर वेट ब्रिज में स्क्रैप और पुराने ब्रिक्स के वजन में गड़बड़ी करने का आरोप है। इस मामले की शिकायत के बाद कंपनी की अतिरिक्त कमेटी ने जांच कर कार्रवाई की है। आईसीसी प्रबंधन के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार 18 अगस्त को इस गड़बड़ी की भनक मिली थी। लेकिन उस दिन ऑपरेटर के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई। श्री बोस पर स्क्रैप एवं पुरानी ईटों के वजन में गड़बड़ी कर कुल मिलाकर तीन लाख से अधिक की राशि की गड़बड़ी करने और कंपनी को आर्थिक रुप से नुकसान पहुंचाने का आरोप है। इस मामले में उनकी ड्यूटी के दौरान ही वजन में गड़बड़ी की शिकायत का मामला सामने आया है। हॉनर प्ले करो कि ड्यूटी के दौरान इस तरह की गड़बड़ी होने के संकेत नहीं मिले हैं। उनके खिलाफ 10 टन स्क्रैप वजन में गड़बड़ी करने का आरोप है। इस मामले में उनके खिलाफ आईसीसी प्रबंधन ने करवाई की है। सूत्रों ने बताया कि 21 अगस्त को इस मामले में फिर से गड़बड़ी मिली तो आईसीसी प्रबंधन ने मामले की प्रारंभिक जांच कराई और ऑपरेटर को इस धांधली में लिप्त पाते हुए तत्काल प्रभाव से निलंबित करने की कार्रवाई की गई है। ऑपरेटर को तत्काल दैनिक हाजिरी देने और परिसर नहीं छोड़ने का आदेश दिया गया है। इधर आंतरिक कमेटी इस मामले में उनके साथ और कोई शामिल है या नहीं इसकी भी जांच कर रही है। 21 अगस्त को उनकी गड़बड़ी सामने आई है। 18 अगस्त को मामले की जांच की जा रही थी लेकिन पूरी तरह से जांच नहीं हुई और 21 अगस्त को मामले की सत्यता सामने आई है। 18 और 19 को स्क्रैप डिस्पैच नहीं हुआ। मामला तब सामने आया जब सूरदा में स्क्रैप वजन के लिए मऊ भंडार कारखाना पहुंचा था। पहले भी उनके खिलाफ शिकायत हुई थी माइंस के स्क्रैप के मामले में माइंस की कमेटी ने स्टील के स्क्रेप और पुराने ब्रिक्स के वजन की जांच की,तो गड़बड़ी सामने आई सूत्रों ने बताया कि मामले में जांच प्रक्रिया पूरी होने के बाद उनके खिलाफ प्राथमिकी भी दर्ज की जा सकती है।

* क्या कहते ऑपरेटर वेट ब्रिक्स आईसीसी कारखाना मऊभंडार भंडार के अभिजीत बॉस

इस संबंध में आईसीसी कारखाना मऊभंडार के वेट ब्रिज के ऑपरेटर अभिजीत बोस का कहना है कि मुझे इस बात की जानकारी नहीं है कि कंपनी प्रबंधन ने क्या कार्रवाई की है अभी तक कोई गंभीर आरोप की बात सामने नहीं आई है हमें इस संबंध में कोई जानकारी नहीं है।

Related Post