Sun. Apr 14th, 2024

वनभूमि में चलाया गया अतिक्रमण हटाओ अभियान, 5 अर्धनिर्मित मकानों को किया गया ध्वस्त

By Rajdhani News Aug 24, 2020 #BHUMI #Gamaharia

सरायकेला:-सरायकेला के गम्हरिया क्षेत्र के वनभूमि में लगातार वनों की कटाई की जा रही थी और अतिक्रमण कर घर बनाया जा रहा था. इसे लेकर वन विभाग की टीम ने अभियान चलाया. रविवार को हथियाडिह क्षेत्र के वनभूमि पर बनाए जा रहे पांच अर्धनिर्मित घरों को वनकर्मियों ने बुलडोजर के मदद से ध्वस्त किया.

सरायकेला जिले के गम्हरिया क्षेत्र के वनभूमि से अतिक्रमण हटाने का युद्ध स्तर पर अभियान चलया जा रहा है. वनभूमि से धड़ल्ले से पेड़ काटकर वनों का सफाया करने और उस पर अतिक्रमण कर घर बनाने का सिलसिला जारी था, जिसपर विभागीय स्तर से रोकने के लिए ठोस कार्रवाई की जा रही है.

इसे भी पढ़ें:- ईचागढ़ विधायक ने स्वर्णरेखा बहुउद्देशीय परियोजना के प्रशासक से की मुलाकात, सौंपा 12 सूत्री मांग पत्रफोरेस्टर प्रमोद कुमार सिंह के नेतृत्व चलाए गए अभियान के कारण कई क्षेत्रों में अतिक्रमण पर रोक लगी है. रविवार को हथियाडिह क्षेत्र के वनभूमि पर बनाए जा रहे पांच अर्धनिर्मित घरों को ध्वस्त किया गया. फोरेस्टर ने बताया कि उन्हें सूचना मिली कि हथियाडिह क्षेत्र में वन भूमि का अतिक्रमण कर घरों का निर्माण किया जा रहा है, जिसके बाद वनकर्मियों के साथ उस क्षेत्र में पहुंचकर सभी पांच अर्धनिर्मित घरों को बुलडोजर की सहायता से ध्वस्त कराया गया. उन्होंने बताया कि इससे पहले एक्सआइटीई कॉलेज के पीछे विस्तृत वनभूखंड को स्थानीय युवकों और वनकर्मियों के सहयोग से बचाया जा सका है. इस अभियान में देवेंद्र टुडू, सुब्रतो मजूमदार, खुदीराम महतो, धनंजय हांसदा, दुंहम पांडा, सुनील कुमार महतो, सीता सोरेन उपस्थित थे।

Related Post