Fri. Apr 26th, 2024

पीएम मोदी ने धोनी को लिखी भावुक कर देने वाली चिट्ठी, माही ने ट्वीट कर कहा- थैंक्यू

By Rajdhani News Aug 20, 2020 #dhoni #modi

नई दिल्ली:-भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने 15 अगस्त को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान किया था. धोनी के संन्यास के बाद क्रिकेट जगत से लेकर उनके फैंस तक हर कोई उन्हें भविष्य के लिए शुभकामनाएं दे रहा था, भारतीय क्रिकेट में उनके योगदान को याद कर रहा था. वहीं अब पीएम नरेंद्र मोदी ने धोनी के संन्यास पर एक भावुक कर देने वाला पत्र लिखा है. पीएम मोदी ने अपने पत्र में धोनी की सरहाना की और उन्हें भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी है.

वहीं पूर्व भारतीय कप्तान ने भी पीएम को इस पत्र के लिए शुक्रिया कहा है. धोनी ने पीएम मोदी के पत्र को शेयर करते हुए ट्वीट किय़ा,”एक कलाकार, सैनिक और खिलाड़ी को प्रशंसा की कामना होती है।

बता दें, पीएम मोदी ने धोनी को लिखे अपने पत्र में लिखा,”15 अगस्त को, अपनी ट्रेडमार्क स्टाइल में आपने एक छोटा वीडियो साझा किया जो पूरे देश के लिए एक लंबी और भावुक चर्चा बिंदु बनने के लिए पर्याप्त था. 130 करोड़ भारतीय निराश थे, लेकिन वो आपके आभारी भी थे, जो आपने पिछले डेढ़ दशक में भारतीय क्रिकेट के लिए किए हैं।

उन्होंने आगे लिखा,”आंकड़ों के चश्मे से अपके क्रिकेटिंग करियर को देखने का एक तरीका है. आप सबसे सफल कप्तानों में से एक रहे हैं, जिसने भारत को विश्व में सबसे ऊपर ले जाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई हैं। आपका नाम इतिहास में दुनिया के सबसे महान बल्लेबाजों में से एक, सबसे महान क्रिकेट कप्तान और और निश्चित रूप से सबसे अच्छे विकेटकीपर्स में से एक के रूप में लिखा जाएगा, जिसे खेल ने देखा है।

पीएम मोदी ने अपने पत्र में आगे लिखा,”कठिन परिस्थितियों में आपकी निर्भरता और मैच खत्म करने की आपकी शैली, विशेष रूप से 2011 विश्व कप फाइनल, जो कई पीढ़ियों तक लोगों के मनों में हमेशा यू ही रहेंगी।

Related Post