Sat. May 25th, 2024

सिंहभूम चैम्बर ने टाटानगर रेलवे स्टेशन के सेकेण्ड इंट्री गेट में विभिन्न सुविधाओं की कमी पर दक्षिण पूर्व रेलवे के महाप्रबंधक का किया ध्यानाकृष्ट

सिंहभूम चैम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री ने टाटा रेलवे स्टेशन के सेकेण्ड इंट्री गेट पर यात्रियों हेतु विभिन्न सुविधायें जैसे, करेंट रिजर्वेशन काउंटर, रिजर्वेशन चार्ट डिस्प्ले बोर्ड, रिजर्वेशन के स्टेट्स की जानकारी उपलब्ध कराने हेतु कोई व्यवस्था नहीं होने तथा पूछताछ काउंटर उपलब्ध नहीं होने के कारण यात्रियों को हो रही परेशानी को लेकर दक्षिण-पूर्व रेलवे के महाप्रबंधक सुश्री अर्चना जोशी का ध्यानाकृष्ट कराते हुये इसे अतिशीघ्र पूरा करने हेतु आग्रह किया है। यह जानकारी अध्यक्ष विजय आनंद मूनका एवं मानद महासचिव मानव केडिया ने दी।

अध्यक्ष ने बताया कि टाटानगर रेलवे स्टेशन, चक्रधरपुर डिविजन के अंतर्गत सबसे ज्यादा राजस्व उपलब्ध कराने वाला स्टेशन है तथा इस डिविजन में सबसे ज्यादा यात्रियों का आवागमन यहीं से होता है और टाटानगर रेलवे स्टेशन की गिनती स्मार्ट रेलवे स्टेशनों में होने लगी है, लेकिन सेकेण्ड इंट्री गेट पर उपरोक्त सुविधाओं को यात्रियों हेतु उपलब्ध नहीं कराये जाने से यात्रियों को इसके लिये मुख्य प्रवेश द्वार की तरफ आना पड़ता है जिससे यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

उन्होंने कहा कि टाटानगर रेलवे स्टेशन पर मुख्य प्रवेश द्वारा में अधिक भीड़भाड़ को कम करने तथा यात्रियों को सुविधा प्रदान करने के उद्देश्य से टाटानगर रेलवे स्टेशन पर सेकेण्ड इंट्री गेट का निर्माण किया गया था। लेकिन इन सुविधाआंे कमी से सेकेण्ड इंट्री गेट खोलने का पूरा लाभ न ही रेलवे को मिल रहा है और न ही यात्रियों को। इसलिये सेकेण्ड इंट्री गेट पर मुख्य इंट्री गेट की तरह ही अन्य सुविधायें करेंट रिजर्वेशन काउंटर, रिजर्वेशन चार्ट डिस्प्ले बोर्ड, रिजर्वेशन के स्टेट्स की जानकारी उपलब्ध कराने हेतु व्यवस्था तथा पूछताछ काउंटर आदि को अतिशीघ्र यात्रियों की सुविधा को देखते हुये उपलब्ध कराये जाने की आवश्यकता है।

By Aman Ojha

चार साल से पत्रकारिता में सक्रिय, राजनीति, सामाजिक और सम-सामायिक मुद्दों पर पैनी नजर। कर्मभूमि जमशेदपुर।

Related Post