Sat. May 25th, 2024

विभिन्न मांग को लेकर योग शिक्षको ने सदर विधायक व आयुष विभाग के अधिकारी को सौंपा ज्ञापन

By Aman Ojha May 13, 2023 #Hazaribagh #jharkhand

रिपोर्ट – सुरेंद्र कुमार सिंह,हजारीबाग

हजारीबाग जिला के सभी प्रखण्ड के हेल्थ वेलनेस सेंटर में कार्यरत योग शिक्षक के द्वारा शनिवार को सदर विस के विधायक मनीष जायसवाल , आयुष चिकित्सा पदाधिकारी सहित सम्बंधित विभिन्न विभागों को एक लिखित ज्ञापन दिया गया।
जिसमें मुख्य रूप से आयुष विभाग के तहत विभिन्न हेल्थ एवं वेलनेस सेन्टर में एनजीओ के माध्यम से हो रहे योग प्रशिक्षक बहाली को रोकने व सीधी भर्ती करने के को लेकर आवेदन दिया गया।
बताते चले की झारखण्ड राज्य के सभी 24 जिला में आयुष हेल्थ एवं वेलनेस सेन्टर में स्वास्थ्य चिकित्सा शिक्षा एवं परिवार कल्याण विभाग आयुष निदेशालय स० स० आयुष (विधिक) योगा प्रशिक्षक 09-2022-1206 (आयुष) राँची दिनांक 13.04.2023 के आलोक में सभी जिला में योग प्रशिक्षक का बहाली विभिन्न एनजीओ के माध्यम से करने को लेकर आयुष विभाग में आदेश जारी किया गया है। जो कि यह बहाली योग प्रशिक्षक के हित में नही है। फ़िलहाल इस बहाली को एनजीओ के माध्यम से किये जा रहे बहाली को लेकर राज्य के सभी जिला के योग शिक्षकों द्वारा इसका विरोध किया जा रहा है। योग शिक्षकों के द्वारा सांसद, विधायक , सम्बंधित विभाग के वरीय अधिकारी व कर्मियों को अभिलम्ब इस बहाली को एनजीओ के माध्यम से बहाली को तत्काल रोक लगाने की गुहार लगा रहे है।
प्रशिक्षित योग शिक्षकों का कहना है इस बहाली को अविलम्ब रोक कर सीधी भर्ती बहाल किया जाय। मौक़े पर मुख्य रूप से अमर कुमार राणा , अजय कुमार दांगी विजय दास , शिवम राम , रेखा कुमारी , सुरेन्द्र राम , शक्ति सिंह, खुशबू कुमारी ,अंशू कुमार , सुमित्रा कुमारी , नन्दकिशोर कुमार ,सहित कई योग शिक्षक आदि शामिल थे।

By Aman Ojha

चार साल से पत्रकारिता में सक्रिय, राजनीति, सामाजिक और सम-सामायिक मुद्दों पर पैनी नजर। कर्मभूमि जमशेदपुर।

Related Post