Sun. May 19th, 2024

हजारीबाग जिला योजना एवं 20 सूत्री की बैठक में अंबा प्रसाद ने क्षेत्र के कई मुद्दों को रखा

By Aman Ojha May 13, 2023

रिपोर्ट – सुरेंद्र कुमार सिंह हजारीबाग

माननीय मंत्री श्रम नियोजन प्रशिक्षण एवं कौशल विकास विभाग सह प्रभारी मंत्री हजारीबाग श्री सत्यानंद भोक्ता ने हजारीबाग जिले का दौरा किया। इस दौरान माननीय मंत्री की अध्यक्षता में समाहरणालय सभाकक्ष में जिला स्तरीय 20 सूत्री कार्यक्रम कार्यान्वयन समिति एवं जिला योजना समिति की बैठक का आयोजन किया गया। इस दौरान माननीय विधायक बड़कागांव सुश्री अंबा प्रसाद, माननीय विधायक मांडू जेपी भाई पटेल, सदर विधायक मनीष जायसवाल, बगोदर विधायक विनोद सिंह, बरही विधायक उमाशंकर अकेला, जिला परिषद अध्यक्ष उमेश मेहता, उपायुक्त नैंसी सहाय, उप विकास आयुक्त प्रेरणा दीक्षित समेत सभी विभागों के अधिकारियों तथा स्थानीय जनप्रतिनिधि उपस्थित हुए।

विधायक ने क्षेत्र के बड़कागांव केरेडारी प्रखंड के प्रत्येक हिस्से में सड़क, बिजली, पेयजल सहित अन्य सुविधाएं उपलब्ध कराने हेतु कहा जिस पर माननीय मंत्री द्वारा संबंधित अधिकारियों को विशेष ध्यान देते हुए जल्द से जल्द समस्याओं को हल करने का निर्देश दिया गया।

कई सड़कों और पुल के निर्माण और मरमत्ती हेतु रखा प्रस्ताव

बैठक के दौरान माननीय विधायक सुश्री अंबा प्रसाद ने सोनपुरा शिवाडीह के जर्जर पुल मरम्मत का मुद्दा उठाते हुए इस पर आवश्यक कार्रवाई करने की बात कही।

साथ ही विधायक ने केरेडारी प्रखंड के अति सुदूरवर्ती ग्राम फुलझर में पथ निर्माण, पेयजल की उचित व्यवस्था सहित दर्जनों सड़कों के निर्माण कार्य का भी प्रस्ताव रखा।

विधायक ने बांका का मुख्य चौक काली मंदिर के समीप नाली निर्माण कराने एवं नवनिर्मित शौचालय में पानी की व्यवस्था सुनिश्चित कराने की भी मांग की। वहीं उन्होंने 22 बिजली बिल आने एवं भारी-भरकम बिजली विभाग द्वारा बिल प्राप्त होने का मामले को भी बैठक में रखते हुए विभागीय अधिकारियों को उचित कार्रवाई करने हेतु निर्देश दिया।

बड़कागांव सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में लगाया जाए हाई मास्ट लाइट

बड़कागांव सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के पास नया हाई मास्ट लगाने को लेकर भी फिर से विधायक ने बैठक में मामला उठाया। इससे पूर्व उन्होंने दिशा की बैठक में भी इस मामले को उठाया था विधायक ने इस मामले पर यथाशीघ्र संज्ञान लेने हेतु मांग की। मौजूद अधिकारियों ने बताया कि इस दिशा में कार्य जारी है यथाशीघ्र दोनों स्थान पर लाइट लगाया जाएगा।

बड़कागांव मुख्यालय में बन रहे पानी टंकी का निर्माण कार्य जून तक पूर्ण करने का मिला आश्वासन

विधायक अंबा प्रसाद ने वर्षों से बड़कागांव मुख्यालय में बन रहे पानी टंकी निर्माण के अधूरे कार्य पर आपत्ति जताते हुए शीघ्र निर्माण कार्य पूर्ण कर पेयजल बहाली सुनिश्चित कराने की मांग की जिस पर पीएचडी विभाग के अधिकारी ने कहा कि संवेदक को जून तक का अल्टीमेटम दिया गया है।


दलालों के माध्यम से लग रही नौकरी, इस पर लिया जाए कड़ा रुख

वही बड़कागांव क्षेत्र में लगातार दलालों के माध्यम से कंपनियों में नौकरी लगने की शिकायत प्राप्त होने के मामले को भी विधायक ने उक्त बैठक में रखते हुए कहा कि इस पर कड़ा रुख अपनाने की जरूरत है क्योंकि स्थानीय लोग नौकरी से वंचित हो जा रहे हैं जबकि भारी-भरकम पैसे देकर बाहरी लोग दलालों के माध्यम से नौकरी ले रहे हैं जो कि बिल्कुल भी न्यायसंगत नहीं है।

By Aman Ojha

चार साल से पत्रकारिता में सक्रिय, राजनीति, सामाजिक और सम-सामायिक मुद्दों पर पैनी नजर। कर्मभूमि जमशेदपुर।

Related Post