Sat. May 25th, 2024

सिंहभूम चैम्बर द्वारा कॉर्पोरेट सर्विसेज से पावर हाउस-3 जुगसलाई गेट के समीप फुट ओवरब्रिज के निर्माण हेतु टाटा स्टील का कराया ध्यानाकृष्ट

By Aman Ojha May 12, 2023

सिंहभूम चैम्बर ने टाटा स्टील पावर हाउस नंबर-3 जुगसलाई गेट, के समीप भविष्य में सभी प्रकार की दुर्घटनाओं को रोकने के लिये यहां पर फुटओवर ब्रिज निर्माण हेतु टाटा स्टील के उपाध्यक्ष, कॉर्पोरेट सर्विसेज चाणक्य चौधरी का ध्यानाकृष्ट कराया है। यह जानकारी अध्यक्ष विजय आनंद मूनका एवं मानद महासचिव मानव केडिया ने संयुक्त रूप से दी।
उन्होंने कहा कि अधिकांश समय ये देखने में आ रहा है कि प्रायः सुबह और शाम के समय प्लांट के अंदर आने-जाने वाले ठेकेदार श्रमिकों की भारी भीड़ जुटी रहती है। और सुबह के समय जुगसलाई और इसके आस-पास के क्षेत्र के छात्र-छात्रायें भी बिष्टुपुर, कदमा और साकची में स्थित अपने स्कूल की ओर इसी रास्ते से होकर जाते हैं। इससे भीड़भाड़ और जाम की स्थिति इस स्थान पर सदैव बनी रहती है और यह स्थान एक तरह से दुर्घटना-संभावित क्षेत्र बन गया है। पिछले दिनों एक स्कूली छात्र की मृत्यु भी इसी स्थान पर दुर्घटना से हो गई थी। इसलिये टाटा स्टील प्रबंधन को गंभीरता से विचार करते हुये इस क्षेत्र में किसी बड़ी दुर्घटना के घटने से पहले सुरक्षा की दृष्टि से खासकर स्कूल जाने वाले बच्चों की ओर ध्यान देते हुये हुये कार्य करने की आवश्यकता है।
अध्यक्ष ने बताया कि इसके लिये चैम्बर ने टाटा स्टील प्रबंधन को सुझाव दिया है कि टाटा स्टील जुगसलाई पावर हाउस गेट नं.3 के समीप पार्किंग से ही फुट ओवरब्रिज का निर्माण करे ताकि टाटा स्टील के कर्मी और ठेकेदार श्रमिक सीधे पार्किंग से फुट ओवरब्रिज के माध्यम से पावर हाउस गेट नं. 3 में प्रवेश करे। इससे एक ओर टाटा स्टील एवं ठेकेदार के श्रमिकों को सुविधा होगी वहीं छात्र-छात्राओं को जाम से मुक्ति भी मिलेगी।

By Aman Ojha

चार साल से पत्रकारिता में सक्रिय, राजनीति, सामाजिक और सम-सामायिक मुद्दों पर पैनी नजर। कर्मभूमि जमशेदपुर।

Related Post