Sun. May 19th, 2024

विधायक संजीव सरदार ने पोटका स्वास्थ्य विभाग पहुंचकर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठे स्वास्थ्य सहियाओं से मिलकर सरकार के समक्ष मांगों को रखने का बात की

*

l
झारखंड प्रदेश स्वास्थ्य सहिया संघ के आव्हान पर पूरे झारखंड के स्वास्थ्य सहियाओं ने विभिन्न मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए बुधवार को पोटका प्रखंड के स्वास्थ्य विभाग में स्वास्थ सहीयाओ ने हड़ताल पर बैठे हुए थे. उन सभी का 6 सूत्री मांगों में प्रति महिया को प्रोत्साहन राशि के जगहों पर फिक्स मानदेय 18000 रुपैया किया जाए. सहिया एवं साथी को राज्य कर्मी का दर्जा दिया जाए.
,सहिया साथी का कार्य दिवस 30 दिन की आ जाए और मानदेव 24000 किया जाए. , , आदि शामिल है। हड़ताल में बैठे सहियाओं ने कहा कोरोना काल में हम सभी ने अपनी जान दांव पर लगाकर छोटे-छोटे बच्चों को एवं परिवार को छोड़कर निरंतर इमानदारी पूर्वक कार्य कर रहे हैं। हम लोगों के कड़ी मेहनत से ही आज मातृ एवं शिशु मृत्यु दर में कमी आयी है ।लगभग 17 वर्षों से ₹2000 के निन्म मानदेय पर नियमित रूप से काम कर रहे हैं ओर कई तरह से राशि की कटौती भी इसमें हो जाती है, इतनी कम राशि मैं परिवार का भरण पोषण करना बहुत ही मुश्किल है। स्वास्थ्य सहियाओं ने कहा हम सरकार से मांग करते हैं की हमारी जायज 6 सूत्री मांगों पर विचार करें। वही पोटका विधानसभा क्षेत्र की विधायक संजीव सरदार ने पोटका स्वास्थ्य विभाग पहुंचकर हड़ताल में बैठे स्वास्थ्य सहियाओं से मिलकर उन लोगों का बात सुना और उन्होंने कहा की आपकी मांग जायज है और हमारी सरकार सभी के सम्मान के लिए निरंतर प्रयासरत है। मैं सरकार के समक्ष आप लोगों की मांगों को जरूर रखूंगा और इस पर विचार करने का आग्रह करूंगा।

Related Post