Wed. Jul 24th, 2024

लातेहार व्यवहार न्यायालय के सहायक से साइबर अपराधियों ने ठगे  रुपए

लातेहार व्यवहार न्यायालय के सहायक से साइबर अपराधियों ने ठगे  रुपए

लातेहार संवाददाता राहुल पांडे की रिपोर्ट

लातेहार : लातेहार व्यवहार न्यायालय के सहायक मनोज कुमार से साइबर अपराधियों ने 44514 रुपये की ठगी कर ली। सहायक मनोज कुमार ने इस संबंध में लातेहार सदर थाने में लिखित शिकायत दर्ज करा कर मदद की अपील की है। वर्तमान में वे धर्मपुर मुहल्ला निवासी रामप्यारे राम के मकान में किराये पर रहते हैं।

 

आवेदन में सहायक मनोज कुमार ने बताया है कि उन्होंने 28 मई की शाम Google से Flipkart कस्टमर केयर का नंबर ढूंढा । गूगल से मिले नंबर 9827259084 पर कॉल किया और अपनी प्रीपेड अमाउंट जिसका ऑर्डर कैंसिल हो चुका था को वापस क्रेडिट करने के लिए अपने मोबाइल नंबर 62020***** से कॉल किया। इस सम्बन्ध में फ्लिपकार्ट कस्टमर केयर ने एक अन्य नंबर से फोन आने की बात कही।

 

आगे बताया है कि उसी दिन शाम को मेरे मोबाइल पर 9380980856 से फोन आया। कॉल पर उन्हें प्रीपेड अमाउंट क्रेडिट करने के लिए AnyDesk App डाउनलोड करने को कहा गया। साथ ही उसमें एटीएम कार्ड संख्या व उसका एक्सपायरी डेट डालने को कहा गया। ऐसा करने पर मेरे बचत खाता संख्या (491801000******) जो बैंक ऑफ इंडिया लोहरदगा शाखा का है, से 44514 रुपये की निकासी कर ली गई।

 

सदर थाना के इंस्पेक्टर सह थाना प्रभारी अमित कुमार गुप्ता ने बताया की सहायक मनोज कुमार दिए गए आवेदन के आधार पर प्राथमिकी दर्ज करते हुए मामले की छानबीन की जा रही है।

Related Post