Fri. Jul 19th, 2024

अवैध खनन के विरुद्ध चला प्रशासन का बुलडोजर लातेहार

लातेहार: अवैध खनन के विरुद्ध चला प्रशासन का बुलडोजर,

लातेहार संवाददाता राहुल पांडे की रिपोर्ट

अवैध बालू परिवहन के साक्ष्य मिलने पर जेसीबी से मार्ग किया अवरुद्ध

 

लातेहार : उपायुक्त अबु इमरान के निर्देश पर जिला प्रशासन जिले में अवैध खनन, भंडारण और परिवहन के खिलाफ लगातार कार्रवाई कर रहा है। अवैध खनन, भंडारण व परिवहन करने वालों के खिलाफ लगातार कार्रवाई करते हुए थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई जा रही है।

 

 

 

 

इसी क्रम में सोमवार को सदर थाना क्षेत्र के राजहर के पास औरंगा नदी बालूघाट और न्यू पुलिस लाइन का स्थल निरीक्षण किया गया। जहां ट्रैक्टर के माध्यम से अवैध बालू परिवहन के साक्ष्य मिले, जिसके बाद मुख्य मार्ग से आने वाली सड़क को पुलिस बल की मदद से जेसीबी के माध्यम से बंद कर दिया गया। साथ ही अवैध बालू ट्रांसपोर्टरों की पहचान की जा रही है।

 

 

जिला खनन अधिकारी आनंद कुमार ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि राजहर एवं न्यू पुलिस लाइन के समीप ट्रैक्टरों के माध्यम से अवैध बालू का परिवहन किया जा रहा है। जिस पर तत्काल पुलिस बल के साथ कार्रवाई कर मौके पर जांच की गई। जहां ट्रैक्टर के आने का पता चला, जिसके बाद मुख्य मार्ग से बनी सड़क को तत्काल जेसीबी के जरिए बंद कर दिया गया। इसकी जानकारी उपायुक्त को भी दे दी गई है।

 

उन्होंने स्पष्ट कहा कि जिले में अवैध खनन, भंडारण और परिवहन को किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। ऐसे लोगों की लगातार पहचान की जा रही है और नियमानुसार कार्रवाई की जा रही है।

Related Post