Sun. Jun 23rd, 2024

बैंक मोड़ ओवर ब्रिज पर परिचालन बंद,वैकल्पिक मार्ग में लगा भीषण जाम, लगी वाहनों की लंबी कतार धनबाद

*बैंक मोड़ ओवर ब्रिज पर परिचालन बंद,वैकल्पिक मार्ग में लगा भीषण जाम, लगी वाहनों की लंबी कतार*

*धनबाद :* बैंक मोड़ ओवर ब्रिज पर टेस्टिंग का काम जारी है। टेस्टिंग और मरम्मत करने के लिए बैंक में ओवर ब्रिज को 30 की रात 12:00 बजे से ही बंद कर दिया गया था। बैंक मोड़ ओवर ब्रिज पर परिचालन बंद करने के कारण प्रातः 6:00 बजे से ही वहां जाम लगना शुरू हो गया था।लेकिन दोपहर होते-होते जिला प्रशासन द्वारा जो वैकल्पिक रास्ते दिए गए थे उस पर भीषण जाम लग गया। शहर के लोगों को बैंक मोड़ की तरफ जाने के लिए हीरापुर- बरमसिया- हावड़ा मोटर का रास्ता दिया गया है। लेकिन मोहल्लों को जोड़ने वाली इस सड़क पर जैसे ही मुख्य सड़क के वाहनों का भार पड़ा वहां वाहनों की कतार लग गई।
*बरमसिया पुल पर दोनों और लगा जाम :*
वैकल्पिक रास्तों पर सर्वाधिक जाम बरमसिया पुल पर लगा है। दरअसल इसी संकरे रास्ते से आने और जाने दोनों का विकल्प दिया गया है। इस कारण हटिया से लेकर हावड़ा मोटर तक विशेषकर बरमसिया पुल पर वाहनों की कतार लग गई। यहां जाम छुड़ाने के लिए पुलिस पदाधिकारी की मौजूदगी भी नगण्य दिखी।
*रेल पटरी पार करने के लिए लगी वाहनों की कतार:*
बैंक और ओवर ब्रिज के नीचे भूली मोड़ के पास बैंक मोड़ जाने के लिए लोगों ने शॉर्टकट रेल पटरी पार करने का विकल्प खुद ही चुन लिया। सुबह से ही लोग खतरनाक ढंग से रेल पटरी को पार करते हुए दिखे। जबकि यह धनबाद गया काम मेल लाइन है और कई मालगाड़ी सहित एक्सप्रेस ट्रेनों का आवागमन इसी लाइन से होता है। अपनी बाइक क्रॉस कराने के लिए यहां कतार लगी हुई थी। यहां भी लोगों को रोकने के लिए ना तो जिला नहीं रेल पुलिस की टीम मौजूद थी।
*पहले से ही जर्जर है वैकल्पिक सड़कें:*
दरअसल जिला प्रशासन द्वारा जो वैकल्पिक रास्ता दिया गया था वह पहले से ही काफी जर्जर थी। अपने अखबार हिंदुस्तान में इस संबंध में जिला प्रशासन को पहले से आगाह किया था। इसके अलावा 2 दिनों तक कोई भीषण बारिश के कारण उन गड्ढों पर जलजमाव हो गया। जलजमाव के कारण ना सिर्फ वैकल्पिक रास्तों पर जाम का सबब बन रहा है बल्कि यह खतरनाक भी साबित हो रहा है।

Related Post