Sun. Jun 23rd, 2024

बेवजह ग्रामीण पर हाथ छोड़ा रेंज ऑफिसर, ग्रामीणों नें लगाये आरोप ग्राम सभा के बाद दो घंटे तक बारेसांढ़ स्थित विभाग कार्यालय को घेरा

*बेवजह ग्रामीण पर हाथ छोड़ा रेंज ऑफिसर, ग्रामीणों नें लगाये आरोप*

 

*ग्राम सभा के बाद दो घंटे तक बारेसांढ़ स्थित विभाग कार्यालय को घेरा*

 

गारू संवाददाता उमेश यादव की रिपोर्ट गारू

गारू प्रखंड के बारेसांढ़ थाना क्षेत्र अंतर्गत झुमरी टोला के ग्रामीणों नें वन प्रक्षेत्र पदाधिकारी ( रेंजर ) पर ग्रामीण अनूप राम के साथ मारपीट का आरोप लगाया। जिसको लेकर मंगलवार की सुबह डेढ़गांव के ग्रामीणों ने ग्राम सभा का आयोजन किया। सभा में पीड़ित अनूप राम के बयान के अनुसार ग्रामीणों ने अधिकारी के इस प्रकार के कार्य की निंदा की है। पीड़ित अनुप राम ने रेंजर तरुण कुमार सिंह पर आरोप लगाते हुए बताया कि, वाह सूखी लकड़ियां जंगल से लाकर अपने घर के पास सड़क किनारे रखा हुआ था। इतने में सोमवार को अपराहन 3:00 बजे के आसपास रेंज ऑफिसर ने लकड़ी को देखकर अनूप राम पर भड़क गया। उसके बाद कुल्हाड़ी लूट कर कुल्हाड़ी के डंडे से उस पर वार किया, तथा गाली गलौज भी की है।

ग्रामीण पर रेंजर द्वारा बदसलूकी के आरोप की खबर गांव में फैल जाने के बाद ग्रामीणों नें मंगलवार को ग्राम सभा का आयोजन किए। सभा में बुजुर्गों का कहना था कि वन अधिकारी एवं कर्मी द्वारा ग्रामीणों पर प्रताड़ना की लगातार बढ़ रही है। ग्राम सभा में उपस्थित लोगों ने हस्ताक्षर सहित आवेदन डीएफओ को सौंपेंगे तथा रेंज ऑफिसर पर कार्रवाई की मांग करेंगे। उसके बाद ग्रामीणों ने लगातार 2 घंटे तक वन विभाग के क्षेत्रीय कार्यालय को घेरा। कार्यालय में रेंज ऑफिसर की अनुपस्थिति के कारण ग्रामीणों अपनी बात नहीं रख पाए। उधर रेंज ऑफिसर के साथ फोन पर संपर्क किया गया, उन्होंने मारपीट की घटना को बेबुनियाद बताया। उन्होंने बताया कि यह बात सत्य है की अनूप राम के साथ उनकी बहस हुई है। उन्होंने एक निश्चित तिथि पर ग्रामीणों के साथ बातचीत करने पर सहमति जताई। ग्रामीण उनके बातों पर सहमत होते हुए अपने अपने घर गए।

Related Post