Fri. Jun 14th, 2024

टाटा कंपनी प्रबंधन वादाखिलाफी से आक्रोशित झामुमो 30 अगस्त को गम्हरिया में करेगा टाटा कंपनी गेट जाम, मूल रैयतों के जमीन वापस करने की रखी मांग

By sanjeev kumar Aug 27, 2021

टाटा कंपनी प्रबंधन द्वारा टाटा ग्रोथ शॉप कंपनी निर्माण के बाद खाली पड़े रैयतों के भूखंड को अब वापस करने की मांग झारखंड मुक्ति मोर्चा द्वारा चरणबद्ध आंदोलन के तहत की जा रही है, इसके तहत 30 अगस्त को झामुमो द्वारा गम्हरिया शिक्षित टाटा ग्रोथ शॉप कंपनी गेट जाम किया जाएगा, जहां कंपनी जाने वाले सभी अधिकारियों को पहले ही रोक दिया जाएगा, जबकि मजदूर रोजाना की तरह कंपनी में काम करने जा सकेंगे।

इधर झारखंड मुक्ति मोर्चा के जिलाध्यक्ष शुभेंदु महतो और रंजीत प्रधान के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने जियाडा क्षेत्रीय निदेशक कार्यालय पहुंचकर एक मांग पत्र सौंपा है, जिसके माध्यम से मांग की गई है कि, वर्ष 1964 में टाटा प्रबंधन द्वारा टाटा ग्रोथ शॉप कंपनी निर्माण के एवज में स्थानीय मूलवासी और रैयातो के जमीन का अधिग्रहण किया गया था और इस अधिग्रहण प्रक्रिया के तहत जमीन के मालिक को रोजगार देने का भी प्रावधान था। लेकिन लंबे समय बीत जाने के बाद भी इन्हें उचित हक नहीं दिया जा सका है, इसी के तहत अब झामुमो ने खाली पढ़ें भूखंड को वापस दिए तो को दिए जाने की मांग की है, ज्ञापन के माध्यम से झारखंड मुक्ति मोर्चा द्वारा बताया गया है कि उक्त भूखंड पर कभी तालाब, सड़क ,पूजा पाठ के लिए जाहेर स्थान हुआ करता था। लेकिन आज अधिग्रहण के बाद यह सब समाप्त हो गया है, और अब प्रबंधन इन भूखंडों को विमुक्त करें.

झामुमो के इस प्रतिनिधिमंडल में जिला अध्यक्ष शुभेंदु महतो के अलावा जिला उपाध्यक्ष भोंडा बेसरा, उपाध्यक्ष पवित्रो बर्मन, आदित्यपुर नगर अध्यक्ष दीपक मंडल, सचिन महतो ,केदार महतो समेत अन्य पदाधिकारी भी मौजूद रहे.

 

Related Post