Fri. Jun 21st, 2024

पलामू डीआईजी के समक्ष टीपीसी के एरिया कमांडर ने किया आत्मसमर्पण लातेहार पुलिस अधीक्षक कार्यालय के सभागार में हुआ कार्यक्रम

पलामू डीआईजी के समक्ष टीपीसी के एरिया कमांडर ने किया आत्मसमर्पण

लातेहार पुलिस अधीक्षक कार्यालय के सभागार में हुआ कार्यक्रम

 

पलामू डीआईजी के समक्ष टीपीसी के एरिया कमांडर ने किया आत्मसमर्पण

 

 

नई दिशा कार्यक्रम से प्रभावित हो प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन टीपीसी (TPC) के एक एरिया कमांडर ने रविवार को पलामू क्षेत्र उपमहानिरीक्षक (DIG) राजकुमार लकड़ा के समक्ष सरेंडर किया। पलामू डीआईजी ने टीपीसी उग्रवादी व उनके परिवार वालों को गुलदस्ता भेंटकर व शॉल ओढ़ाकर स्वागत किया। वहीं अनिल उरांव ने कहा संगठन अपने मुद्दे से भटक गई है उनका मकसद सिर्फ जनता को परेशान करना क्रॉस करना और उनके बीच खौफ पैदा कर कर लेवी की रकम उगाही करना संगठन में अब क्रिमिनल माइंड और विचारधारा के लोग हैं जो कि जनता की आवाज ना बन कर सिर्फ उनका शोषण करना और विकास के कामों में बाधा पहुंचाना मकसद रा गया और उससे मोटी उगाई करना है यहां तक कि अपने ही संगठन के फौजी भाइयों और कमांडो का शोषण होता है

आत्मसमर्पण करने वाले उग्रवादी चंदवा थाना क्षेत्र के सेरक निवासी अनिल उरांव उर्फ बादल जी अनिल उरांव उर्फ बादल जी के विरुद्ध जिले के विभिन्न थानों में 11 केस दर्ज हैं ।

 

 

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पलामू डीआईजी राजकुमार लकड़ा ने कहा कि झारखंड में धीरे -धीरे नक्सली क्षेत्र में कमजोर होते जा रहे हैं। झारखंड सरकार के नई दिशा कार्यक्रम के तहत लातेहार जिले में कई नक्सलियों ने सरेंडर कर रहे हैं। उन्होंने आगे कहा कि मुख्य धारा से भटक गये नक्सली संगठन के लोग मुख्य धारा में लौट आएं अन्यथा पुलिस की ओर से नक्सलियों के विरुद्ध बड़ी कार्रवाई की जाएगी।

 

उन्होंने बताया कि आत्मसमर्पण नीति के तहत सरेंडर करने वाले नक्सलियों को दी जाने वाली राशि दुगना कर दी गई है। उन्होंने कहा कि मुख्यधारा से भटके हुए नक्सलियों को मुख्य धारा में लाने के लिए पुलिस व सरकार कटिबद्ध है। उग्रवादी के विरूद्ध सभी आपराधिक नक्सली मामलों का निष्पादन फॉस्ट ट्रैक कोर्ट में यथाशिघ्र करवाने की अनुशंसा की जायेगी।

 

 

 

पलामू डीआईजी के समक्ष टीपीसी के एरिया कमांडर ने किया आत्मसमर्पण

इस मौके पर एसपी अंजनी अंजन ने कहा कि उग्रवाद की विचार धारा को छोड़ कर मुख्य धारा में लौट कर सरकार के द्वारा चलाई जा रही योजना में सहभागिता प्रदान करें। इस दौरान अन्य उग्रवादियों को भी आत्मसमर्पण नीति के तहत मुख्यधारा में लौटने की अपील की।  वही संतोष मिश्रा लातेहार एसडीपीओ ने कहा उग्रवादी भी समाज के हिस्सा  है उनसे अपील है आप भी सिलेंडर करें सिलेंडर पॉलिसी का लाभ ले और समाज को एक अच्छी दिशा की ओर लेकर चले यह आपकी समाज है आपका देश है आपका राज्य है आपका गांव है आप इसे किस और लेकर चलते हैं या की जिम्मेवारी है आइए और सिलेंडर कीजिए और सिलेंडर पॉलिसी का लाभ लें अभियान  एएसपी विपुल पांडेय ने कहा कि मुख्यधारा से भटक गये लोगों के लिए पुलिस का दरवाजा हमेशा खुला हुआ है।

Related Post