Mon. Jun 24th, 2024

विकास योजनाओं को गति देने को लेकर महुआडांड़ पहुंचे उपायुक्त लातेहार अबु इमरान

प्रखंड सह अंचल कार्यालय में प्रशासनिक पदाधिकारियों एवं जनप्रतिनिधियों के साथ की बैठक।

 

मनरेगा,पीएम आवास समेत अन्य योजनाओं एवं राजस्व कार्य की समीक्षा की।

 

आपसी समन्वय स्थापित कर विकास को दें गति ………….अबु इमरान,उपायुक्त।

 

पेंशन एवं राशन सभी को मिले इसे सुनिश्चित करने को लेकर किया निर्देशित।

 

*महुआडांड़ के पर्यटन स्थलों को विकसित किया जाएगा*

 

सीएचसी एवं पोस्टमार्टम हाउस निर्माण हेतु जमीन चिन्हित किये जाने के बारे जानकारी ली।

 

खेल स्टेडियम निर्माण को लेकर सरकार को भेजा गया है प्रस्ताव।

 

कोरोना संक्रमण के रोकथाम हेतु कोविड गाइडलाइन का पालन करने की अपील किया।

 

कोरोना का टीका लेने , मास्क पहनने एवं सामाजिक दूरी का पालन कर जीत सकते है कोरोना से जंग।

 

दो दिनों के अंदर महुआडांड़ में ट्रूनेट से कोरोना जांच की सुविधा शुरू होगी।

 

विकास योजनाओं को गति देने को लेकर उपायुक्त लातेहार अबु इमरान शनिवार को महुआडांड़ पहुंचे जहां उन्होंने प्रखंड सह अंचल कार्यलय के सभागार में जिला तथा प्रखंड स्तरीय पदाधिकारियों एवं जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक की। बैठक में सबसे पहले प्रखंड विकास पदाधिकारी से संचालित योजनाओं की बारी-बारी से जानकारी ली एवं योजनाओं के सफल क्रियान्वयन को लेकर पदाधिकारियों एवं जनप्रतिनिधियों को आपसी समन्वय स्थापित कर कार्य करते हुये विकास योजनाओं का लाभ अंतिम व्यक्ति तक पहुचाने की की बात कही। बैठक में उपायुक्त श्री इमरान ने कहा कि जिले के एक भी व्यक्ति की मौत भूख से नहीं हो इसे सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि सभी सुयोग्य लाभुकों को पेंशन एवं राशन मिले यह पदाधिकारियों एवं कर्मियों की जिम्मेदारी है,आप सभी अपने कर्तब्यों का निर्वहन पूरी ईमानदारी से करें। बैठक में उपायुक्त के द्वारा केन्द्र एवं राज्य सरकार द्वारा संचालित योजनाओं को पूरी तन्मयता के साथ धरातल पर उतारने को लेकर निर्देशित किया। मौके पर डीआरडीए निदेशक पंकज कुमार सिंह,अनुमंडल पदाधिकारी नीत निखिल सुरीन,प्रमुख,उप प्रमुख,जिला आपूर्ति पदाधिकारी संजय दास,जिला कार्यपालक दंडाधिकारी जोसेफ कंडुलना समेत सभी जनप्रतिनिधि मौजूद थे।

 

पदाधिकारियों एवं जनप्रतिनिधियों से कहा भुख से नहीं हो किसी व्यक्ति की मौत।

 

एक भी सुयोग्य लाभुक राशन एवं पेंशन से नहीं हो वंचित।

 

प्रखंड सह अंचल कार्यालय में विकास योजनाओं की समीक्षा करने पहुंचे उपायुक्त लातेहार अबु इमरान ने पदाधिकारी एवं जनप्रतिनिधियों से कहा कि किसी भी व्यक्ति की भूख से मौत नहीं हो इसे सुनिश्चित करें। उन्होंने वैसे सभी योग्य लाभूको को राशन एवं पेंशन देने की बात कही। उन्होंने कहा राशन एवं पेंशन वितरण में किसी प्रकार की गड़बड़ी करने वाले पदाधिकारी/कर्मी बक्शा नहीं जाएगा। इस दौरान उन्होंने पंचायत के जनप्रतिनिधियों को वैसे लाभूक जो राशन एवं पेंशन वंचित है उन्हें चिहिंत कर उनकी सूची सौंपने की बात कही l

 

उपायुक्त ने जनप्रतिनिधियों को विकास योजनाओं की दी जानकारी।

 

मनरेगा एवं पीएम आवास समेत अन्य विकास योजनाओं की समीक्षा की

 

 

जमीन सबंधित समस्याओं से हुए अवगत।

 

उपायुक्त अबु इमरान ने प्रखंड सह अंचल कार्यालय में बैठक के दौरान जनप्रतिनिधियों को केन्द एवं राज्य सरकार से संचालित योजनाओं के बारे में जानकारी दी। इस दौरान उपायुक्त के द्वारा केन्द्र एवं राज्य सरकार के द्वारा संचालित योजनाओं की जानकारी दी गई। उपायुक्त ने, आपूर्ति, समाजिक सुरक्षा, समाज कल्याण, श्रम विभाग इत्यादि से संचालित योजनाओं की जानकारी दी एवं विभाग से संचालित योजनाओं का लाभ अधिक से अधिक लोगों को मिले इसे सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। समीक्षा के क्रम में जनप्रतिनिधियों के द्वारा क्षेत्र की समस्याओं के बारे उपायुक्त को अवगत कराया गया। जिस पर उपायुक्त के द्वारा अनुमंडल पदाधिकारी को समस्या समाधान को लेेकर कारवाई निर्देशित किया।

 

मनरेगा,पीएम आवास समेत अन्य योजनाओं की समीक्षा।

 

 

अंचल कार्यालय के कार्यो का भी ली जानकारी

 

 

उपायुक्त अबु इमरान प्रखंड सह अंचल कार्यालय में विकास की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने मनरेगा,पीएम आवास समेत अन्य योजनाओं की बारी-बारी से जानकारी ली एवं निर्देश दिया कि योजनाओं को पूरी गुणवत्ता के साथ ससमय पूर्ण करवाऐं। उन्होंने कहा कि विकास योजनाओं के संचालन में किसी प्रकार के गड़बड़ी की शिकायत नहीं मिले अन्यथा कार्रवाई की जाएगी। उपायुक्त ने राजस्व से सम्बंधित कार्य की भी समीक्षा की l उन्होंने दाखिल-खारीजके मामले लंबित होने पर नाराजगी व्यक्त किया एवं समय दाखिल खारीज का निष्पादन करने एवं राजस्व वसूली में तेजी लाने का निर्देश दिया। इस दौरान उन्होंने अंचल से संबंधित अन्य योजनाओं की समीक्षा कर आवश्यक दिशा निर्देश दिया।

 

सीएचसी एवं पोस्टमार्टम हाउस निर्माण की कही बात*

 

*खेल स्टेडियम निर्माण को लेकर सरकार को भेजा गया है प्रस्ताव।

 

महुआडांड़ में आयोजित बैठक पंचायतके जन प्रतिनिधियों में उपायुक्त अबु इमरान ने बताया कि महुआडांड़ में खेल स्टेडियम के निर्माण को लेेकर सरकार के पास प्रस्ताव भेजा गया है। वही पोस्टमार्टम हाउस भी खोलने की प्रक्रिया आरंभ कर दी गई है। उन्होंने कहा कि सीएचसी भवन निर्माण को लेकर जमीन का चयन कर लिया गया है।

 

पर्यटन स्थलों को विकसित करने को लेकर कार्ययोजना तैयार।

 

विकास योजनाओं की समीक्षा के दौरान उपायुक्त अबु इमरान ने कहा कि महुआडांड़ को पर्यटन क्षेत्र में पूर्ण रूप से विकसित करने के लिए कार्य योजना बनायी जा रही है। उन्होंने बताया नेतरहाट,लोध फाॅल में पर्यटन विभाग से होने वाले कार्य की भी जानकारी दी।

 

कोरोना संक्रमण से हो रहे जंग में जीत के लिए की अपील।

 

टीका लेने ,मास्क पहनने एवं सामाजिक दूरी पालन कर जी सकते है जंग।

 

दो दिनों में महुआडांड़ में ट्रूनेट से कोरोना जांच आरंभ होगा।

 

उपायुक्त अबु इमरान ने कहा कि महुआंडांड़ में दो दिनों के अंदर ट्रूनेट से कोरोना जांच आरंभ कर दिया जाएगा। उन्होंने कोरोना से जीत को लेकर आमजनों से टीका लेने ,मास्क पहनने एवं सामजिक दूूरी का पालन करने की अपील की।

Related Post