Fri. Jun 14th, 2024

बालूमाथ के पकरी में बनेगा आदिवासी सांस्कृति कला केंद्र भवनजिले में सरकार द्वारा संचालित विकास योजनाओं को धरातल पर उतार कर विकास का नया आयाम देने को लेकर उपायुक्त अबु इमरान पूरी तरह से कृतसंकल्पित है।

उपायुक्त के सार्थक प्रयास का प्रतिफल

 

*बालूमाथ के पकरी में बनेगा आदिवासी सांस्कृति कला केंद्र भवन*

*40 लाख रूपये आवंटन भेजा*

 

*उपायुक्त ने 15 एवं 16 दिसंबर 2020 को बालूमाथ का किया था दौरा*

 

लातेहार :- जिले में सरकार द्वारा संचालित विकास योजनाओं को धरातल पर उतार कर विकास का नया आयाम देने को लेकर उपायुक्त अबु इमरान पूरी तरह से कृतसंकल्पित है। उपायुक्त का प्रयास भी रंग लाने लगा है। उपायुक्त के सार्थक पहल के बाद बालूमाथ के पकरी गांव में अजजा,अजा अल्पसंख्यक एवं पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग के द्वारा आदिवासी सांस्कृतिक कला केन्द्र भवन निर्माण की स्वीकृति प्रदान की है एवं विभाग के द्वारा भवन निर्माण के लिए 40 लाख रूपये का आवंटन भी आइटीडीए कार्यालय लातेहार को भेज दिया गया है। जिससे पकरी गांव में जल्द ही आदिवासी सांस्कृतिक कला केन्द्र भवन निर्माण कार्य आरंभ किया जाएगा l

*उपायुक्त ने 15 एवं 16 दिसंबर 2020 को बालूमाथ का किया था दौरा*

उपायुक्त अबु इमरान 15 दिसंबर को दो दिवसीय दौरे पर बालूमाथ पहुंचे थे जहां उन्होंने पकरी, झाबर समेत अन्य गांव का दौरा किया था। जहां पर ग्रामीणों के द्वारा आदिवासी सांस्कृतिक कला भवन नहीं होने की बात बतायी गयी थी एवं भवन निर्माण की मांग की गयी थी। जिसके बाद उपायुक्त के द्वारा अजजा,अजा,अल्पसंख्यक एवं कल्याण विभाग के सचिव को आदिवासी सांस्कृतिक कला भवन निर्माणहेतु पत्र प्रेरित किया गया था जिसमें आदिवासियों को हो रही समस्या से अवगत कराया गया था। जिस पर विभाग द्वारा संज्ञान लिया गया एवं आदिवासी सांस्कृतिक कला भवन निर्माण की स्वीकृति दी गई एवं 40 लाख रूपये का आवंटन भेजा गया।

Related Post