Fri. Jun 14th, 2024

एकजुटता न हुई तो भविष्य होगा अंधकारमय:प्रीतम सिंह भाटिया* जमशेदपुरःआॅल इंडिया स्माॅल एंड मीडियम जर्नलिस्ट वेलफेयर एसोसिएशन

*एकजुटता न हुई तो भविष्य होगा अंधकारमय:प्रीतम सिंह भाटिया*

 

जमशेदपुरःआॅल इंडिया स्माॅल एंड मीडियम जर्नलिस्ट वेलफेयर एसोसिएशन(एआइएसएमजेडब्लूए)के बिहार/झारखंड व बंगाल प्रभारी प्रीतम सिंह भाटिया ने कहा है कि पत्रकारों को एकजुट होना वर्तमान समय की मांग है. पूर्व की तुलना में अब पत्रकारिता बहुत ही ज्यादा चुनौतीपूर्ण और जोखिम भरा है.परिस्थितियां भी कुछ ऐसी होती जा रही हैं कि हम पत्रकारों को संगठित होना अत्यंत आवश्यक प्रतीत होने लगा है.

श्री भाटिया ने कहा कि पत्रकार चाहे किसी भी संगठन से जुड़े हुए हों,किसी भी बैनर तले अपने हक व अधिकार की लड़ाई लड़ रहे हों लेकिन उन्हें मुसीबत में संगठित होना जरूरी है.

उन्होंने कहा कि एक दो संगठनों को छोड़कर पत्रकारों के सभी संगठनों की मंजिलें व उद्देश्य एक ही हैं.भले ही हमारे रास्ते अलग-अलग हों लेकिन हमारा उद्देश्य एक ही है.वे बोले पत्रकार साथियों की एकजुटता के अभाव में भविष्य असुरक्षित और अनिश्चित हो गया है.

प्रदेश महासचिव जीतेंद्र ज्योतिषी ने कहा कि पत्रकारों में एकजुटता का अभाव होने से इसका लाभ मीडिया हाउस के मालिक जमकर उठाते हैं.कई संस्थानों द्वारा “फूट डालो और राज करो की नीति” अख्तियार कर पत्रकारों का शोषण बदस्तूर जारी है.हम पत्रकार संगठित नहीं हैं इसलिए अपने हक के लिए सरकार पर भी दबाव बनाने में सफल नहीं हो पाते हैं.

Related Post