Mon. Jun 24th, 2024

चतरा पुलिस ने एक घण्टा के अंदर लूटी गई पैसन मोटरसाइकिल को बरामद की।

 

चतरा पुलिस ने एक घण्टा के अंदर लूटी गई पैसन मोटरसाइकिल को बरामद की।लूट कांड में शामिल चार लोगों को भी गिरफ्तार की है। गिरफ्तार लूट के आरोपियों के पास से एक एयर पिस्टल चार मोबाइल बरामद की गई है। उक्त बातें सदर थाना परिषर में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस को सम्बोधित करते हुए एसडीपीओ अविनाश कुमार ने बताया।

एसडीपीओ श्री कुमार ने बताया कि गुज़श्ता शाम साढ़े सात बजे सदर अस्पताल चतरा के डॉक्टर मोहम्मद इनामुल बागरा मोड़ से डियूटी करने के लिए सदर अस्पताल आ रहे थे।सदर थाना स्थित गेरवां डायवर्सन पुल के निकट डॉक्टर मोहम्मद इनामुल पर लुटेरों ने हमला कर घायल कर दिया। घायल डॉक्टर ने 100 नम्बर पर घटना की सूचना एसपी ऋषभ कुमार झा को दिया। सूचना पर त्वरित करवाई की गई। संदिग्ध हालात में पंसलवा से सुमित कुमार पिता मनोज राम महल्ला नगवां को पकड़ा गया। तलाशी के क्रम में एक एयर पिस्टल एंव एक मोबाइल की बरामदगी उसके पास से की गई। लूट की घटना में शामिल होने की बात स्वीकार करते हुए लूट में शामिल अपने सभी साथियों का नाम बताया। मोटरसाइकिल की बाबत बताया कि मैं अपने दोस्त सचिन कुमार एंव रूपेश कुमार साहू पिता दुखन साहू को दिया हूं। रूपेश कुमार के द्वारा अपने साथी नवल कुमार के डेरा में छुपाने की बात बताई गई।इस आधार पर लूटी गई मोटरसाइकिल बरामद की गई।इस कांड में चार लोगों की गिरफ्तारी अमल में आई है।अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर छापामारी जारी है।

एसडीपीओ श्री कुमार ने बताया कि सचिन एक महीने पहले जेल से जमानत के बाद आया है।इस के विरुद्ध सिमरिया थाना में भी आपराधिक मामला दर्ज है।इस से पूर्व रांची की एक कांड के अभियुक्त है।

छोटी बड़ी घटनाओं पर अंकुश लगाने को लेकर पुलिस की बेहतर कारकर्दगी के लिए चौतरफ़ा सराहना हो रही है।ज्ञात हो कि एसडीपीओ अविनाश कुमार की तबियत इन दिनों ना साज़ चल रही है।बावजूद इसके गठित पुलिस टीम की नेतृत्व करते हुए एक घण्टे की कड़ी मुश्क्त के बाद मामले को सफलतापूर्वक उद्बोधन करने में कामयाब हुए। टीम में सदर थाना इंचार्ज इंस्पेक्टर लव कुमार, परि. पुलिस अवर निरीक्षक सीकेन्द्र सिंकू, पुलिस अवर निरीक्षक रूपेश कुमार यादव, पुलिस अवर निरीक्षक अनिल कुमार, सहायक अवर निरीक्षक शशिकांत ठाकुर, सहायक अवर निरीक्षक राजेश शर्मा सदर थाना सशस्त्र बल एंव एसडीपीओ के अंगरक्षक शामिल थे

Related Post