Tue. Apr 23rd, 2024

चित्रांकन प्रतियोगिता में 9 बच्चे हुए पुरस्कृत एवं ख्याति करुआ को मिला विशेष पुरस्कार

घाटशिला:-

्इप्टा घाटशिला की ओर से रविवार को  चित्रांकन प्रतियोगता का आयोजन पावड़ा स्थित जोखपुखुर के निकट किया गया। जिसमें कक्षा 2 से लेकर 12वी तक के लगभग 85 बच्चों ने हिस्सा लिया। चित्रांकन प्रतियोगिता का थीम था बदहाल तालाब की स्थिति को अपने चित्रकला के द्वारा उभारना था। प्रतियोगिता को एक,भी एवं सी तीन समूहों में बाटा गया था प्रति तीन समुह मे कुल 9 बच्चो को पुरुस्कृत किया गया एवं एक को विशेष पुरुस्कारों से सम्मानित किया गया।

पुरस्कृत प्रतिभागियों के नाम – 

ग्रुप ए

कृतिका गुप्ता – प्रथम

आदर्श हरि – द्वितीय

मंजिता शीट – तृतीय

ग्रुप बी

प्रियंका झा – प्रथम

शिल्पा दत्ता – द्वितीय

देबोलिना पॉल – तृतीय

ग्रुप सी

विशाल टुडू – प्रथम

संचिता दे – द्वितीय

रूपा पाल – तृतीय एवं विशेष पुरस्कार के रूप में ख्याति करुआ को दिया गया।

इस चित्रांकन प्रतियोगिता के आयोजन मे विशेष रुप से झारखंड सेल्युलोयड चेप्टर एवं कला मंदिर संस्था से जुड़े अमिताभ घोष एवं  साइंसफॉर सुसायटी के जिला सचिव डी.एन.एस.आनंद सहित इप्टा की घाटशिला इकाई, समाज के अनेक गणमान्य लोग और बच्चो के अभिभावक मौजुद थे। मौके पर इप्टा के साथियो ने जनगित पेश किये ।

ये भी जाने 

पुरुस्कार वितरण के दौरान आमंत्रित अतिथियों ने तालाब की दुर्दशा के प्रति चिंता व्यक्त करते हुए पर्यावरण के लिए जलाशयों की सुरक्षा किये जाने कि चिंता करते हुए प्रशासन और आम जनता से ये अपील की कि इस तालाब का जीर्णोद्धार करने के लिए गंभीर प्रयास करने की जरुरत है। प्रतियोगी बच्चो और अभीभावको को तालाब का प्रत्यक्ष भ्रमण भी कराया गया।इप्टा के स्थानीय अध्यक्ष गणेश मुर्मू एंव युवा सत्यम ने सम्बोधित भी किया।

मौके पर ये थे उपस्थित

गणेश मुर्मू, सत्यम, संजय सोलोमन, मल्लिका, मुगली, राजा सिंहदेब, सुब्रतो दास, शिबू, कार्तिक चौधरी, सुनीता मुर्मू, रुपाली साह, अंजली, स्नेहज, सुजन सरकार, ज्योति मल्लिक और शेखर मल्लिक आदि ।प्रतियोगीता में कार्तिक चौधरी और प्रकाश सीट आदि।

घाटशिला कमलेश सिंह

Related Post