Mon. Apr 22nd, 2024

छठ पूजा को लेकर सरकार ने बदला फैसला

By Rajdhani News Nov 17, 2020 #chat #puja
CM Hemant Soren

Ranchi : घाटों पर छठ पूजा मनाने को लेकर हेमंत सरकार की गाइडलाइन में मंगलवार की शाम बदलाव कर दिया गया. इसकी घोषणा कर दी गयी है. इसके तहत सरकार ने लोगों को घाटों पर सोशल डिस्टेंसिंग के साथ कम संख्या में उपस्थित होकर छठ पूजा करने की इजाजत दे दी है.

मंगलवार की देर शाम आये अपडेट के मुताबिक, राज्य की हेमंत सरकार ने छठ घाटों पर पूजा करने पर लगी रोक के आदेश को वापस ले लिया है. हालांकि, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा है कि छठ घाटों पर सोशल डिस्टेंसिंग और कोरोना के मद्देनजर सुरक्षा के नियमों का पालन करते हुए लोग कम संख्या में छठ घाटों पर जाकर पूजा कर सकते हैं.

मुख्यमंत्री ने राज्य के लोगों से अपील की है कि बेहतर यही होगा कि वे अधिक से अधिक संख्या में घरों में ही छठ करें. नदी, तालाबों के घाटों पर लोग कम संख्या में ही जायें और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें.

बता दें कि घाटों पर पूजा की पाबंदी के सरकार के दिशा-निर्देशों के बाद राज्य की राजनीति काफी गरमा गयी थी. सत्ता पक्ष और विपक्ष दोनों में आरोप-प्रत्यारोप का बयान लगातार जारी रहा. इस बीच मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन द्वारा घाटों पर सोशल डिस्टेंसिंग के साथ छठ पूजा करने की इजाजत दिये जाने से छठव्रतियों को काफी राहत मिली है.

सूत्रों के अनुसार

Related Post