Sat. Apr 20th, 2024

हर पर्व त्योहार में उनकी शहादत को नमन करें जिनके कारण है देश सुरक्षित-प्रीतम भाटिया

आज एआईएसएम जर्नलिस्ट वैलफेयर ऐसोसिएशन द्वारा राज्य के विभिन्न जिलों में ” शहादत को श्रद्धांजली“देने का कार्यक्रम आयोजित हुआ.इस क्रम में आज राज्य के राँची,जमशेदपुर,धनबाद,जामताडा़,दुमका,साहेबगंज,लातेहार,बोकारो,सरायकेला-खरसंवा सहित अन्य जिलों में मोमबत्ती और दीप जलाकर शहीदों को नमन किया गया.

इस संबध में जानकारी देते हुए प्रदेश प्रभारी प्रीतम भाटिया ने बताया कि पर्व-त्योहारों में हमें उन्हें याद रखना चाहिए जिनकी शहादत से हम सुरक्षित हैं और उन्हें नमन करना चाहिए.

श्री भाटिया ने बताया कि ऐसोसिएशन द्वारा पहले भी ऐसा आयोजन जमशेदपुर में किया गया था,लेकिन आज इस कार्यक्रम को राज्य के अन्य जिलों में भी ऐसोसिएशन के पदाधिकारी और आम नागरिक मिलकर हमारे बैनर तले शहादत को सलामी दी है.

प्रदेश अध्यक्ष रामप्रवेश सिहं ने कहा कि आज के दिन हमें अपने शहीद हुए स्वतंत्रता सेनानियों,पत्रकार साथियों,सेना,पुलिस के जवानों और स्वास्थ्यकर्मियों को भी याद करने की जरूरत है.श्री सिहं ने कहा कि हमें याद रखना है कि हम उनकी वजह से ही दीपोत्सव मना रहें हैं जो अपनी ड्यूटी पर 24 घंटे 365 दिन तत्पर रहते हैं.

प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष शंकर गुप्ता ने कहा कि आज हम जिनकी बदौलत पत्रकार बनें और पत्रकारिता के क्षेत्र में बतौर कलम के सिपाहियों ने जो बलिदान देश के लिए दिया है उन्हें नमन करने का अवसर है.उन्होंने कहा कि ऐसोसिएशन से जुडे़ सभी सदस्यों को आज एक शाम उन शहीदों के नाम करने का दिन है जिनकी निगेहबानी में यह देश सुरक्षित है.

प्रदेश महासचिव सुनील पांडेय ने कहा कि हमें अपने शहीदों और पूर्वजों के साथ साथ उन सभी को नमन करने की आवश्यकता है जिनके शुभ आशीष और कर्मठता के कारण हम सभी सपरिवार सुरक्षित रूप से उन्नति की ओर अग्रसर हैं.

प्रदेश उपाध्यक्ष मो.सईद ने कहा कि जिनकी शहादत से देश सुरक्षित है उन्हें हर पर्व त्योहार में याद करना चाहिए.देश के लिए अपने फर्ज को निभाते हुए कुर्बानी देना सबसे बडा़ त्याग है.

आज जमशेदपुर के हाता चौक में मुख्य रुप से ऐसोसिएशन के बिहार/झारखंड प्रभारी प्रीतम सिहं भाटिया,प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष शंकर गुप्ता,प्रदेश महासचिव सुनील पांडेय,प्रदेश कोषाध्यक्ष राहुल कुमार,प्रदेश सलाहकार राकेश मिश्रा,कोल्हान प्रभारी रासबिहारी मंडल,उपाध्यक्ष रविकांत गोप,सचिव विद्या शर्मा,अभिजीत सेन,जमशेदपुर ग्रामीण जिला अध्यक्ष कमलेश सिहं,सरायकेला शहरी जिला अध्यक्ष सुदेश कुमार,ग्रामीण सचिव दीपक महतो,समाजसेवी रवि जयसवाल,भाजपा 20 सूत्री के अध्यक्ष मनोज राम,भाजपा नेता सह पूर्व मुखिया,उपेंद्र सरदार,पोटका थाना प्रभारी रामदयाल उरांव,कोवाली थाना प्रभारी शत्रुघन प्रसाद,समाजसेवी सीमा चटर्जी,साहित्यकार सुनील डे,समाजसेवी कृष्णा गोप,खेलाराम बेसरा,शंकर चंद्र गोप,सोमाय टुडू,तारा पब्लिक स्कूल के प्रिंसिपल कमलेश मिश्रा,विश्व हिंदू परिषद श्याम सुंदर गोप,सूरज मंडल,हेमचंद्र पात,सुधांशु शेखर मिश्रा,कृष्णा मंडल,छोटराय बास्के,विश्वमित्र खंडाईत,सहित कई गणमान्य उपस्थित थे.

Related Post