Sun. Apr 14th, 2024

रास्ता बाधित कर सरकारी जमीन का अतिक्रमण करना सरासर गलत – माले।

खरबरिया में माले ने की अतिक्रमण मुक्त कर सड़क निर्माण कराने की मांग।

गिरिडीह

सरकारी गैरमजरूआ जमीन का अतिक्रमण कर ग्रामीणों का रास्ता बाधित करने के खिलाफ आज मोतीलेदा पंचायत के ग्राम केन्दुआगढ़ा टोला खरबरिया के ग्रामीणों ने भाकपा माले की अगुवाई में एक मीटिंग कर प्रशासन से तत्काल उक्त जमीन को अतिक्रमण मुक्त कराने एवं वहां रास्ता निर्माण कराने की मांग की।

मालूम हो, खरबरिया में एक दबंग व्यक्ति के द्वारा पूरे गांव वालों के आने-जाने के रास्ते को बाधित कर पहले तो पेड़ लगा दिए गए और अब बगल की जमीन पर होकर आने-जाने के बच्चे रास्ते में भी जेसीबी से खुदाई करवा दी जा रही है। उक्त पूरी जमीन ना सिर्फ सरकारी है बल्कि हमेशा से ही आम रास्ते के उपयोग में रही है। अभी धनकटनी के सीजन में ग्रामीण उसी रास्ते होकर धान काट कर लाते हैं, जिससे उनकी मुसीबत और बढ़ गई है।

ग्रामीणों ने इसकी सूचना जब भाकपा माले नेता राजेश कुमार यादव को दी तो उन्होंने आज सुबह एक टीम के साथ उक्त गांव का दौरा कर स्थिति का जायजा लिया तथा ग्रामीणों के साथ एक मीटिंग की। श्री यादव ने कहा कि सरकारी जमीन का निजी हित तथा आम ग्रामीणों को परेशान करने की नियत से किया जा रहा अतिक्रमण सरासर गलत है। उन्होंने संबंधित व्यक्ति से आग्रह भी किया कि वे जनहित में ऐसे कृत्यों से परहेज करें तथा समस्त ग्रामीणों की सुविधा को देखते हुए उक्त जमीन पर नाजायज कब्जा नहीं करें।

माले नेता ने प्रशासन से इस मामले को गंभीरता से लेते हुए तत्काल जांच एवं उचित कार्रवाई करने के साथ-साथ वहां ग्रामीणों की सुविधा को देखते हुए सड़क निर्माण करवाने की भी मांग की। श्री यादव ने ग्रामीणों को इस संबंध में तुरंत एक आवेदन अंचलाधिकारी को देने की भी सलाह देते हुए कहा कि इस न्यायपूर्ण लड़ाई में उनकी पार्टी हर कदम पर जनता के साथ रहेगी।

आज की मीटिंग में मुख्य रूप से कुमार, रामलखन वर्मा, महादेव महतो, शैलेन्द्र कुमार, गोविंद यादव, आकाश कुमार, कुलदीप कुमार, मुकेश कुमार, मनोज कुमार, अजय कुमार, सुनील वर्मा, सुखदेव प्रसाद, संदीप वर्मा, दुर्वासा वर्मा, भरत महतो, विकास कुमार, मुकेश वर्मा, अनिल वर्मा, मंजीत वर्मा, सिकंदर वर्मा आदि मौजूद थे।

डिम्पल और चन्दन की रिपोर्ट

Related Post