Mon. Jun 24th, 2024

पाकिस्तान में बिस्किट के विज्ञापन पर लगा प्रतिबंध, मंत्री बोले- ये इस्लाम विरोधी

पाकिस्तान में एक बिस्किट का विज्ञापन आजकल विवादों के घेरे में है। चार अक्तूबर से इस विज्ञापन को टीवी चैनल पर दिखाया जा रहा था। इसपर अब पाकिस्तान इलेक्ट्रॉनिक मीडिया रेगुलेटरी अथॉरिटी (पेमरा) ने प्रतिबंध लगा दिया है। विज्ञापन में पाकिस्तानी अभिनेत्री मेहविश हयात नजर आ रही हैं। कुछ लोग जहां विज्ञापन पर लगे प्रतिबंध के पक्ष में हैं वहीं कुछ इसका विरोध कर रहे हैं।

पाकिस्तान के सोशल एक्टिविस्ट (कार्यकर्ता) का कहना है कि यह विज्ञापन अश्लीलता का प्रमाण है। इसकी वजह से देशभर के लोग डरे हुए हैं। दरअसल, यह विज्ञापन बॉलीवुड के किसी आइटम नंबर की तरह है। पाकिस्तान के चार प्रांतों की वेशभूषा में मेहविश नृत्य करती हुई दिखाई देती हैं।साथ में कुछ पुरुष भी हैं।

विज्ञापन में एक सहयोगी को हाथ में रायफल लिए हुए दिखाया गया है। इसे लेकर पेमरा ने टीवी चेनलों को दिशानिर्देश जारी किए हैं। इसमें कहा गया है कि अश्लील और आपत्तिजनक कंटेंट नहीं दिखाया जाना चाहिए। इसके एक दिन बाद विज्ञापन पर प्रतिबंध लगा दिया गया।

पत्रकार बोले- यह मुजरे जैसा है

पाकिस्तान के मशहूर पत्रकार और स्तंभकार अंसार अब्बासी ने इस विज्ञापन को मुजरा जैसा बताया है। उर्दू में किए गए ट्वीट में उन्होंने कहा, ‘यह पाकिस्तानी समाज के लिए सही नहीं है।’ कुछ दिन पहले उन्होंने पाकिस्तान के सरकारी टीवी चैनल पर चल रहे एक फिटनेस प्रोग्राम में महिलाओं को दिखाए जाने का विरोध किया था।

मंत्री ने बताया इस्लाम विरोधी

इमरान खान के मंत्री अली मोहम्मद खान ने पत्रकार अब्बासी की बात का समर्थन किया है। उन्होंने प्रधानमंत्री इमरान खान को टैग करते एक ट्वीट भी किया है। इसमें उनका कहना है कि प्रधानमंत्री भी इस तरह के इस्लाम विरोधी कदमों का विरोध करते हैं। ये हमारे समाज को खराब करते हैं और इनका युवाओं पर गलत असर पड़ता है।

 

Related Post