साइबर ठगी का नया तरीका:महिला का फोटो एडिट कर आपत्तिजनक बनाकर कर रहा ब्लैकमेल, अश्लील फोटो को वायरल करने की धमकी दी

0
696

जमशेदपुर:-साइबर  ठगो ने फेसबुक का फोटो एडिट कर भेजा, पैसा नहीं देने पर फोटो को वायरल करने की दी धमकी, बारीडी का युवक बना साइबर ठगों का शिकार, डर से  ठगो को दिए 65 सौ रुपए

इन दोनों पैसा ठगी के लिए साइबर ठग नया तरीका अपना रहे हैं। ठग फेसबुक से फोटो चुराकर उसे अश्लील बनाकर लोगों को व्हाट्सएप पर भेज पैसे की मांग कर रहे है। पैसे नहीं देने पर अश्लील फोटो को वायरल करने की धमकी दी जा रही है। सिद्धगोरा थाना क्षेत्र के बारीडी क युवक राहुल कुमार इस प्रकार की ठगी का पहला शिकार बना है। साइबर ठग ने राहुल के फेसबुक से उसकी पत्नी का फोटो निकाल कर उसे अश्लील बनाकर राहुल के व्हाट्सएप पर भेजें पैसे की मांग की। तस्वीर बैलेंस होने के डर से राहुल ने साइबर ठगों को गूगल पर के माध्यम से 65 सौ रुपए भी दे दिए। साइबर ठाकुर द्वारा मामले को सपोर्ट करने के लिए राहुल से और 10 हजार रुपए की मांग की जा रही है। राहुल ने बताया कि ठग के व्हाट्सएप डीपी में उनकी पत्नी का अश्लील फोटो लगाया गया है। मामले की शिकायत राहुल ने साइबर थाना में की है। प्राथमिकी दर्ज कर पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

शटआउट के लिए साइबर ठग मांग रहे हैं और 10 हजार रुपए

राहुल ने बताया कि 24 अगस्त को उसके व्हाट्सएप नंबर तो उसकी पत्नी का अश्लील फोटो भेजा गया जिसके बाद उससे पैसे की मांग की गई। पैसे नहीं देने पर उसकी पत्नी की अश्लील तस्वीर को सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी ठागो ने उसे दी। डर से उसने ठागो को 65 सौ रुपए भेज दिए। उसके बाद मामले को शॉट आउट करने के लिए साइबर ठग उससे और 10 हजार रुपए की मांग कर रहे हैं। इस संबंध में साइबर थाना प्रभारी उपेंद्र कुमार मंडल ने कहा कि मामले की जांच शुरू कर दी गई है नंबर ट्रेस कर आरोपी को पता लगाया जा रहा है।