श्रद्धांजलि:-प्रणब मुखर्जी को अंतिम विदाई, राष्ट्रपति एवं प्रधानमंत्री समेत कई दिग्गजों ने दी श्रद्धांजलि

0
606

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के निधन के बाद देश में शोक की लहर है। फिलहाल प्रणब मुखर्जी का पार्थिव शरीर अंतिम दर्शन के लिए उनके आवास 10 राजाजी मार्ग लाया गया है, जहां राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी समेत सियासी गलियारे के कई दिग्गजों ने उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित किए।

दो बजे होगा अंतिम संस्कार 

बताया जा रहा है कि पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का अंतिम संस्कार दोपहर 2 बजे लोधी रोड स्थित शवदाह गृह में किया जाएगा। विदित है प्रणब मुखर्जी के आवास पर पहुंचकर पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के साथ-साथ कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी श्रद्धांजलि अर्पित की। साथ ही रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, बीजेपी सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी श्रद्धासुमन अर्पित किए।

7 दिनों का राजकीय शोक

विदित है कि देश के पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने सोमवार की शाम को अंतिम सांस ली। वे 10 अगस्त से ही दिल्ली के आरआर (रिसर्च एंड रेफरल) अस्पताल में भर्ती थे। जानकारी हो कि उनके मस्तिष्क में खून का थक्का जम गया था, जिसके बाद उनकी ब्रेन सर्जरी हुई थी। इसके साथ ही वे कोरोना पॉजिटिव भी पाए गये थे। हालांकि ऑपरेशन के बाद उनकी सेहत में सुधार नहीं हुआ था, वे कोमा में चले गये थे लेकिन 31 अगस्त को उनका निधन हो गया। फिलहाल देश में 7 दिनों का राजकीय शोक घोषित किया गया है।