हेमंत सोरेन समेत झारखंड के 8 मंत्री होम कोरेंटिन, सीएम के सभी कार्यक्रम रद्द

0
711

रांची:-मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन एक बार फिर होम कोरेंटिन में चले गये हैं। यह तीसरा मौका है, जब मुख्यमंत्री होम कोरेंटिन में गये हैं। इस बार झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता के कोरोना से संक्रमित पाये जाने की वजह से सीएम को कोरेंटिन में जाना पड़ा है। पहली बार पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री मिथिलेश कुमार ठाकुर के कोरोना से संक्रमित पाये जाने के बाद सीएम कोरेंटिन हुए थे। इसके बाद मुख्यमंत्री आवास में कई लोगों में कोरोना के संक्रमण की पुष्टि के बाद वह होम कोरेंटिन में चले गये थे। मुख्यमंत्री आवास और मुख्यमंत्री के कार्यालय को पूरी तरह से सैनिटाइज करवाया गया था। स्वास्थ्य मंत्री के कोरोना पॉजिटिव पाये जाने के बाद झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन समेत सरकार के 8 मंत्रियों ने खुद को होम कोरेंटिन कर लिया है।यानी वे अब किसी से मिलेंगे नहीं। हालांकि, ये लोग अपने घर से ही कामकाज करते रहेंगे.श।

मुख्यमंत्री सचिवालय से मिली जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और उनकी कैबिनेट के 7 मंत्री होम कोरेंटिन में रहेंगे। मंगलवार को सूबे के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने अपना कोरोना टेस्ट कराया था। बन्ना गुप्ता की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी। चूंकि बन्ना गुप्ता मंगलवार (18 अगस्त, 2020) को कैबिनेट की बैठक में शामिल हुए थे, इसलिए इसमें मौजूद सभी मंत्रियों ने खुद को कोरेंटिन करने का निर्णय लिया। ज्ञात हो कि स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता राज्य के दूसरे मंत्री हैं, जो कोरोना वायरस से संक्रमित हुए हैं। इसके पहले पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई थी।इसके बाद मुख्यमंत्री समेत राज्य के कई विधायकों एवं जनप्रतिनिधियों ने खुद को कोरेंटिन कर लिया था। मंगलवार को कैबिनेट की बैठक में स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता के अलावा वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव, परिवहन मंत्री चंपई सोरेन, श्रम मंत्री सत्यानंद भोक्ता, ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम और महिला एवं बाल विकास विभाग की मंत्री जोबा मांझी शामिल हुईं थीं. पेयजल एवं स्वच्छता विभाग के मंत्री मिथिलेश कुमार ठाकुर कैबिनेट की बैठक में शामिल नहीं हुए थे।

मंगलवार को जैसे स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की सूचना मिली, कैबिनेट की बैठक में शामिल होने वाले मुख्यमंत्री समेत तमाम मंत्रियों ने खुद को होम कोरेंटिन कर लिया. यहां बताना प्रासंगिक होगा कि यह तीसरा मौका है, जब मुख्यमंत्री होम कोरेंटिन में चले गये हैं. अब तक दो बार उनकी कोरोना जांच हो चुकी है. दोनों बार उनकी रिपोर्ट निगेटिव आयी है. बताया जाता है कि मुख्यमंत्री के 19 अगस्त, 2020 के तमाम कार्यक्रम रद्द कर दिये गये हैं.

Also read:
झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री और पूर्व उपमुख्यमंत्री कोरोना पॉजिटिव, 3 जज भी संक्रमित
मंगलवार को ही स्वास्थ्य मंत्री का एक बॉडीगार्ड और पीए भी कोरोना से संक्रमित पाया गया. इसके पहले, झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के विधायक मथुरा प्रसाद महतो, भाजपा विधायक सीपी सिंह, कांग्रेस विधायक दीपिका पांडेय सिंह, आजसू पार्टी के गोमिया विधायक लंबोदर महतो, राज्‍य के कई अधिकारी, न्‍यायिक पदाधिकारी, जज समेत अन्‍य संक्रमित हो चुके हैं. रांची सिविल कोर्ट के तीन जज भी संक्रमित हुए हैं, जो होम आइसोलेशन में हैं.