Sat. Jul 27th, 2024

50 हजार के इनामी माणिक के निशानदेही पर भोजपुर पुलिस ने की बड़ी कार्रवाई, 6 हथियार और 52 गोली बरामद

पटना:पटना पश्चिम को अशांत रखने वाले कुख्यात व 50 हजार के इनामी अपराधी माणिक सिंह को बिहार एसटीएफ ने गुरुवार की शाम झारखंड के हजारीबाग से गिरफ्तार कर लिया है। उसके पकड़े जाने के बाद एसटीएफ की टीम ने कुख्यात माणिक से लंबी पूछताछ की थी। पूछताछ में ही पता चला कि कुख्यात माणिक अपने हथियार भोजपुर जिले के चांदी के खनगांव में विजय पांडेय के पास रखता है।

इस इनपुट को एसटीएफ ने भोजपुर के एसपी सुशील कुमार से शेयर करते हुए तत्काल कार्रवाई करने को भी कहा। उसके बाद भोजपुर एसपी ने भी इसमें देरी नहीं की तुरंत एक स्पेशल टीम बना डाली और स्पेशल टीम ने शुक्रवार को विजय पांडेय के घर छापेमारी की
पूरी कार्रवाई के दौरान भोजपुर पुलिस के होश उड़ गए। दरअसल, उन्हें विजय पांडेय के घर एक ही हथियार के होने की जानकारी दी गई थी। लेकिन जब घर के अंदर छापेमारी की कार्रवाई शुरू हुई तो उन्हें एक के बाद एक कुल 6 हथियार 52 गोली मिल, साथ में 3 खोखा और 37.5 लीटर शराब भी बरामद हुआ।

एसपी सुशील कुमार के अनुसार माणिक और विजय पांडेय के बीच पुराना संबंध है। विजय एक बालू माफिया है। पटना के बिहटा और आरा से वो जेल भी जा चुका है। छापेमारी केे दौरान विजय पांडेय के कमरे से बेड के सिरहाने से दो देशी कट्टा, आलमीरा से दो एक नाली बंदूक और एक 7.65 एमएम का देशी पिस्टल भी बरामद हुुआ वहीं दूसरे कमरे से शराब मिली। जबकि विजय के बेटे गोपाल पांडेय के कमरे में बेड के सिरहाने से एक लोडेड देशी कट्टा मिला। पूछताछ में पता चला कि चांदी के ही देवव्रत उर्फ अमित शाह से विजय शराब लेता था। फिर उसे भी पकड़ा गया उसके पास से शराब बिक्री के 6 लाख कैश भी पुलिस ने बरामद किया है भोजपुर पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर दो अलग एफआईआर दर्ज की है।

Related Post